33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

दिल्ली में प्रदूषण की मार, एक हफ्ते के लिए स्कूल बंद, सरकारी कर्मियों के लिए वर्क फ्रॉम होम

Delhi Pollution राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कई बड़े फैसले लिए हैं. सीएम केजरीवाल ने आज बुलाई गई एक बैठक बाद कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी.

Delhi Pollution राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में प्रदूषण के बढ़ते स्तर के मद्देनजर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कई बड़े फैसले लिए हैं. सीएम केजरीवाल ने आज बुलाई गई एक बैठक बाद कहा कि सोमवार से दिल्ली के सभी स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद रहेंगे. हालांकि, इस दौरान वर्चुअल कक्षा जारी रहेंगी. इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी के सरकारी कर्मचारी घर से ही काम (Work From Home) करेंगे.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि 14 से 17 नवंबर के बीच हवा नहीं चलेगी, इसलिए उस दौरान कंस्ट्रक्शन एक्टिविटी बंद किया जाएगा. शहर में सोमवार से तीन दिन बंद रहेंगी कंस्ट्रक्शन गतिविधियां. उन्होंने कहा कि सरकार का मकसद दिल्ली के लोगों को राहत पहुंचाना है. बता दें कि सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि सभी विभागों के लोगों के साथ बैठक की और इस दौरान चार फैसले लिए गए. उन्होंने कहा कि प्राइवेट दफ्तरों के लिए वर्क फ्रॉम होम कराने के संबंध में एडवाइजरी जारी की जाएगी. साथ ही निजी गाड़ियों को बंद करने पर विचार होगा.

सीएम केजरीवान ने कहा कि यह वक्त आरोप-प्रत्यारोप का नहीं है. उन्होंने कहा कि शीर्ष अदालत ने प्रदूषण स्तर को देखते हुए लॉकडाउन लगाने पर विचार करने को कहा था. इस पर सीएम केजरीवाल ने कहा कि संपूर्ण लॉकडाउन पर प्रस्ताव बना रहे हैं. उन्होंने कहा हम अपने प्रस्ताव को सुप्रीम कोर्ट के सामने रखेंगे. साथ ही केंद्र सरकार और सभी एजेंसियों से बात करके फैसला लेंगे.

सीएम केजरीवाल ने कहा कि प्रदूषण अगर और बढ़ता है, तो दिल्ली में सभी प्राइवेट गाड़ियों, निर्माण कार्य, ट्रांसपोर्ट, इंडस्ट्रियल एक्टिविटीज को बंद किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि ये अभी सिर्फ प्रस्ताव है. उल्लेखनीय है कि दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने आज ही सख्त नाराजगी जताई. चेतावनी देते हुए कोर्ट ने कहा कि अगले दो-तीन दिनों में हालात को बेहतर बनाने के लिए आपातकालीन कदम उठाए जाएं. अगर जरूरी हो तो दिल्ली में कुछ दिनों के लिए लॉकडाउन लगाने पर भी विचार हो.

Also Read: सलमान खुर्शीद के समर्थन आयीं महबूबा मुफ्ती, बोलीं- हिंदू धर्म को BJP-RSS ने किया ‘हाईजैक’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें