1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi police cyber cell arrested 21 year old climate activist disha ravi from bengaluru alleged role in spreading tool kit related to farmers protest smb

क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि 5 दिन की पुलिस रिमांड पर, ग्रेट थनबर्ट टूलकिट मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने बेंगलुरु से किया गिरफ्तार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Climate Activist Disha Ravi
Climate Activist Disha Ravi
Photo Courtesy: Twitter/@iamparmjit

Greta Thunberg Tool Kit Case दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने ग्रेटा थनबर्ग टूलकिट मामले में 21 वर्षीय की क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को बेंगलुरु से गिरफ्तार कर बड़ी कामयाबी हासिल की है. दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने शनिवार को क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को किसानों के विरोध प्रदर्शन से संबंधित टूलकिट फैलाने में उसकी कथित भूमिका के लिए बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है. इसके बाद रविवार को पटियाला हाउस कोर्ट में दिशा को पेश किया गया. अदालत ने क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि को 5 दिन की दिल्ली पुलिस की विशेष सेल की हिरासत में भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक, स्पेशल सेल की टीम दिशा रवि को अब रिमांड पर लेने के साथ ही इस मामले में आगे की पूछताछ करेगी. मीडिया रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया जा रहा है कि इस मामले में अभी कई और गिरफ्तारियां संभव है. बताया जा रहा है कि क्लाइमेट एक्टिविस्ट दिशा रवि फ्राइडे फॉर फ्यूचर कैम्पेन की फॉउंडरों में से एक हैं. बता दें कि 4 फरवरी को दिल्ली पुलिस ने टूलकिट को लेकर केस दर्ज किया था. आरोप है कि दिशा रवि ने किसानोम से जुड़ी टूलकिट को एडिट किया उसमें कुछ चीजें जोड़ी और उसके आगे भेजा था. दिशा रवि बेंगलुरु के प्रतिष्ठित वुमंस कॉलेज में शामिल माउंट कार्मेल की स्टूडेंट हैं.

वहीं, मीडिया रिपोर्ट में पुलिस के हवाले से बताया जा रहा है कि दिशा रवि पर खलिस्तानी ग्रुप को दोबारा खड़ा करने करने और भारत सरकार के खिलाफ एक बड़ी साजिश रचने का आरोप है. पुलिस के अनुसार, टूलकिट को एडिट किया गया है और इसमें हजारों और लोग शामिल हैं. यह खलिस्तानी आतंकी गुरूपतवंत सिंह पन्नू प्रभावित है. दिल्ली पुलिस का कहना है कि दिशा रवि का मोबाइल बरामद कर लिया गया है, लेकिन डेटा डिलीट किया जा चुका था.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें