1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi corona update today governments big decision for corona infected in delhi help will be provided to the infected through jan seva app pkj

अब कोरोना संक्रमितों की मदद करेगा जन सेवा ऐप, पढ़ें क्या मिलेगा लाभ ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
जन सेवा ऐप करेगा संक्रमितों की मदद
जन सेवा ऐप करेगा संक्रमितों की मदद
ani

दिल्ली में कोरोना की स्थिति को देखते हुए सरकार वो हर उपाय अपना रही है जिससे कोरोना पर नियंत्रण पाया जा सकता है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने एक ऐप लांच किया है जिसकी मदद से कोरोना के मरीजों को राहत मिलेगी.

इस ऐप की मदद से कोरोना के मरीजों को सुविधाएं दी जायेंगी. इससे कोरोना मरीज एंबुलेंस और अन्य स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले सकते हैं. इस ऐप में यह मिलने वाली सुविधाएं मरीजों के लिए मुफ्त होगी. इस ऐप में इलेक्ट्रिक एंबुलेंस सेवा को रखा गया है.

दिल्ली सरकार ऐप आधारित इलेक्ट्रिक वाहन सेवा प्रदाता प्रकृति ई-मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड की सेवा ले रही है. इस ऐप के साथ ही इनकी सेवा शुरू हो जायेगी. ‘इलेक्ट्रिक वाहन एंबुलेंस सेवा गृह पृथक-वास में रह रहे, ऐसे रोगियों को सेवा देगी जिनकी हालत गंभीर नहीं है.

दिल्ली सरकार इनके आने जाने के लिए सेवाओं की शुरुआत इसलिए भी कर रह है कि यह किसी ऐसे माध्यम के इस्तेमाल से बचें जिससे इनके संक्रमण के फैलने का खतरा हो. अगर अस्पताल आने- जाने के लिए सुविधा होगी तो कोरोना वायरस पर नियंत्रण किया जा सकेगा.

दिल्ली में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं त्योहारों के मौसम में लोगों के एक स्थान पर जमा होने को लेकर सरकार की ओर से यह कदम उठाया गया है. जानकारी के मुताबिक, पिछले दो सप्ताह में कोविड-19 के मरीजों के मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र और केरल को पीछे छोड़ दिया है. यही नहीं, दिल्ली में प्रतिबंधित क्षेत्रों की संख्या चार हजार से भी ज्यादा हो गयी है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें