1. home Hindi News
  2. national
  3. delhi corona update today cases delhi overtakes mumbai due to most corona infection cases in a day pkj

मुंबई को दिल्ली ने पछाड़ा एक दिन में सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामले, टूट गये सारे रिकार्ड

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई को दिल्ली ने पछाड़ा एक दिन में सर्वाधिक कोरोना  संक्रमण के मामले
मुंबई को दिल्ली ने पछाड़ा एक दिन में सर्वाधिक कोरोना संक्रमण के मामले
फाइल फोटो- पीटीआई

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. कई राज्यों में लगातार बढ़ रहे आंकड़ों के साथ- साथ देश में सक्रमण का खतरा भी बड़ा होता जा रहा है. महाराष्ट्र देश के दूसरे राज्यों से आगे है लेकिन शहर के मामलो में अब दिल्ली मुंबई से आगे निकल गया है.

दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 17 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले सामने आये. यह आंकड़े हैरान करने वाले हैं यह किसी शहर में आये एक दिन में सबसे ज्यादा मामले हैं. मुंबई में इससे पहले एक दिन में 11,163 संक्रमण के मामले दर्ज किये गये थे. यह मामले 4 अप्रैल को सामने आये थे. दिल्ली में संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है.

मुंबई में कोरोना की दूसरी लहर सामने आने के बाद सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले 4 अप्रैल को ही आये. दिल्ली में जिस दिन 17 हजार से ज्यादा मामले दर्ज किये गये वहीं मुंबई में उस दिन 8 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आये.

राजधानी में एक दिन पहले संक्रमण के 17,282 नए मामले सामने आए थे, जो अब तक के सर्वाधिक मामले हैं. देश की राजधानी में पिछले कुछ दिनों से संक्रमण के मामलों में लगातार तेजी देखी जा रही है. संक्रमण की वजह से अबतक 11,652 लोगों की मौत हो गयी है. दिल्ली के आंकड़ों ने सभी दूसरे शहरों के सारे रिकार्ड तोड़ दिये हैं. एक दिन में दिल्ली में जितने मामले आये उतने अबतक किसी शहर में दर्ज नहीं किये गये हैं.

देश में कोरोना संक्रमण के आंकड़े पर नजर डालें तो पिछले 24 घंटों में 217,353 नये कोरोना केस आए और 1185 संक्रमितों की जान चली गई है. इन आंकड़ों के साथ ही देश में कुल संक्रमितों की संख्या कुल एक करोड़ 42 लाख 91 हजार 917 हो गयी है. संक्रमण की वजह से 1 लाख 74 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें