1. home Home
  2. national
  3. delhi cm and aap chief arvind kejriwal joins the protest of contractual teachers in mohali punjab amh

पंजाब में बोले अरविंद केजरीवाल- चन्नी साहब ने बड़े-बड़े विज्ञापन लगा रखे हैं लेकिन शिक्षकों की फिक्र नहीं

आम आदमी पार्टी की नजर पंजाब विधानसभा चुनाव पर है. केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में शिक्षकों के सारे मसले हल किये हैं. अब पंजाब में भी करेंगे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब में अरविंद केजरीवाल
पंजाब में अरविंद केजरीवाल
twitter

आम आदमी पार्टी की नजर पंजाब विधानसभा चुनाव पर है. पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्‍यमंत्री इन दिनों पंजाब में है. शनिवार को वे मोहाली में जारी शिक्षकों के प्रदर्शन में शामिल हुए. केजरीवाल ने यहां कहा कि शिक्षक 2003 से भर्ती हुए हैं. इसके बाद 18 साल में 10 साल अकाली और 8 साल कांग्रेस सरकार सूबे में रही. इन दोनों सरकारों ने कुछ नहीं किया.

प्रदर्शन स्‍थल पर केजरीवाल ने कहा कि हमने दिल्ली में शिक्षकों के सारे मसले हल किये हैं. अब पंजाब में भी करेंगे. यह मेरा वादा आपसे है. उन्होंने कहा कि एक बार धरने पर बैठे इन शिक्षकों से पूछो कि पंजाब के स्कूल कितने अच्छे हैं. पंजाब में टीचरों को 6000 रुपये सैलरी मिल रही है. वहीं दिल्ली में मिनिमम वेज ही 15,000 है. केजरीवाल ने पंजाब के मुख्‍यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि चन्नी साहब ने बड़े-बड़े विज्ञापन लगा रखे हैं. हमने 36000 कच्चे कर्मचारी पक्के कर दिए. क्या आप में से कोई पक्का हुआ? तभी भीड़ से आवाज आई "नहीं!"

प्रदर्शन स्‍थल पर आम आदमी पार्टी के सांसद भगवंत मान भी केजरीवाल के साथ थे. दिल्ली के सीएम ने कहा कि मैं यहां इन अध्यापकों का समर्थन करने के लिए आया हूं. अध्यापक 6,000 रुपए की तनख्वाह पर काम कर रहे हैं. 6,000 रुपए की सैलरी लेकर किसका गुजारा चल सकता है. पंजाब सरकार इनकी मांगों पर विचार करें.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें