1. home Hindi News
  2. national
  3. death toll in delhi today is lowest since last two months health ministy data says rjh

दिल्ली में मौत पर अंकुश, पिछले दो महीने में आज कोरोना से मरने वालों की संख्या सबसे कम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in Delhi
Coronavirus in Delhi
PTI

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की गयी है और पिछले 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में 381 नये मामले सामने आये, जबकि 34 लोगों की मौत हुई. वहीं एक हजार 189 लोगों को आज अस्पताल से छुट्टी मिली है.

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार 15 मार्च के बाद आज संक्रमण के सबसे कम मामले सामने आये हैं. प्रदेश में संक्रमण की दर में भी बहुत गिरावट आयी है और यह 0.5 प्रतिशत हो गयी है.

मृत्यु दर की अगर बात करें तो आज के आंकड़े पिछले दो महीने में सबसे कम हैं. शनिवार को 60 लोगों की मौत दर्ज की गयी थी. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आने के बाद दिल्ली को अनलॉक किया जा रहा है. इसकी शुरुआत 31 मई से फैक्टरियों को खोलने के की गयी थी.

मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने यह जानकारी दी है कि सोमवार सात जून से मेट्रो का परिचालन शुरू होगा, हालांकि इसकी क्षमता 50 प्रतिशत ही होगी. यूं तो दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले घटे हैं, लेकिन सरकार ने तीसरी लहर को लेकर तैयारी शुरू कर दी है.

हालांकि एम्स के डॉक्टर नवनीत ने यह सलाह दी है कि अभी दिल्ली को अनलॉक करने में ज्यादा हड़बड़ी नहीं करनी चाहिए, ताकि स्थिति नियंत्रण में रहे. अगर एक साथ हर चीज को खोल दिया जायेगा तो केस एकबार फिर बढ़ सकते हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें