1. home Hindi News
  2. national
  3. crpf killed 175 terrorists captured 183 since march 1 last year jammu and kashmir

जम्मू-कश्मीर : सीआरपीएफ ने अब तक 175 आतंकियों को किया ढेर, 183 को किया गिरफ्तार

बताते चलें कि शनिवार को जम्मू के एमए स्टेडियम में अपने 83वें स्थापना दिवस सीआरपीएफ की ओर से परेड आयोजित किया जाएगा. यह पहली बार है, जब सीआरपीएफ की ओर से दिल्ली-एनसीआर के बाहर परेड का आयोजन किया जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह
सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह
फोटो : ट्विटर

श्रीनगर : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के महानिदेशक (डीजी) कुलदीप सिंह ने गुरुवार को कहा कि सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर में पिछले एक साल (1 मार्च 2021 से 16 मार्च 2022 तक) में अब तक करीब 175 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है. उन्होंने कहा कि इस दौरान करीब 183 आतंकियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. इसके साथ ही, उन्होंने यह भी कहा कि इस एक साल में विभिन्न अभियानों के दौरान सीआरपीएफ ने देश के विभिन्न हिस्सों में 19 माओवादियों को मार गिराया और करीब 699 को गिरफ्तार किया गया है.

नक्सल प्रभावित इलाकों में 19 उग्रवादी ढेर

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ ने जम्मू-कश्मीर में 175 आतंकवादियों को मार गिराया है और 1 मार्च, 2021 से 16 मार्च, 2022 तक 183 को पकड़ा है. इस अवधि के दौरान सुरक्षा बल ने वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) प्रभावित राज्यों में विभिन्न अभियानों में 19 नक्सलियों को मार गिराया और 699 को गिरफ़्तार किया है.

जम्मू-कश्मीर में स्थिति अच्छी, हो रहा सुधार : सीआरपीएफ डीजी

बताते चलें कि शनिवार को जम्मू के एमए स्टेडियम में अपने 83वें स्थापना दिवस सीआरपीएफ की ओर से परेड आयोजित किया जाएगा. यह पहली बार है, जब सीआरपीएफ की ओर से दिल्ली-एनसीआर के बाहर परेड का आयोजन किया जा रहा है. सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने बुधवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में स्थिति 'बहुत अच्छी' है और इसमें और सुधार हो रहा है.

केंद्र सरकार ने दिया परेड आयोजित करने का निर्देश

सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने आगे कहा कि केंद्र सरकार ने सुरक्षा बलों को देश के विभिन्न स्थानों पर सालाना समारोह के अवसर पर परेड का आयोजन और शक्ति प्रदर्शन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि देश के विभिन्न हिस्सों में सुरक्षा बलों की ओर से परेड आयोजित कराने का उद्देश्य यहां के नागरिकों और युवकों में उत्साह और प्रेरणा प्रदान करना है.

32 महिलाएं वीआईपी सुरक्षा विंग में शामिल

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने कहा कि सीआरपीएफ की 32 महिला कर्मियों को वीआईपी सुरक्षा विंग में शामिल किया गया है. हम हमेशा महिलाओं को प्रोत्साहित करते हैं, कोबरा में भी महिलाएं भाग ले रही हैं. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के महानिदेशक कुलदीप सिंह ने कहा कि जोखिम कोष से वित्तीय सहायता के तहत कार्रवाई में शहीद हुए जवानों की राशि 20 लाख रुपए से बढ़ाकर 30 लाख रुपए और अन्य सभी मामलों के लिए 15 लाख रुपए से बढ़ाकर 20 लाख रुपए कर दी गई है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें