1. home Home
  2. national
  3. covid infection cases are decreasing in india but responsible behaviour is important during coming festival rjh

भारत में घट रहे हैं कोरोना के मामले, लेकिन आने वाले त्योहारों के दौरान ये जिम्मेदारी निभाना है जरूरी...

ICMR के डायरेक्टर डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए हमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. त्योहारों के दौरान संक्रमण के मामले ना बढ़ें इसे देखते हुए सबसे जरूरी यह है कि वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाये.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Dr Balram Bhargava
Dr Balram Bhargava
Twitter

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज कहा कि देश में कोविड संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. अभी देश में संक्रमण के जो मामले सामने आ रहे हैं उनमें से 68 प्रतिशत केरल से हैं.

ICMR के डायरेक्टर डॉ बलराम भार्गव ने कहा कि त्योहारों को देखते हुए हमें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करना होगा. त्योहारों के दौरान संक्रमण के मामले ना बढ़ें इसे देखते हुए सबसे जरूरी यह है कि वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाये और जो लोग टीके को स्वीकार नहीं कर रहे हैं वे टीके लगवाएं और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें. जिम्मेदार तरीके से यात्रा और जिम्मेदारीपूर्वक त्योहार मनाना हमारी जिम्मेदारी है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से कहा गया कि भारत की 20 प्रतिशत वयस्क आबादी को कोविड-19 वैक्सीन की दोनों खुराक दी जा चुकी है जबकि 62 प्रतिशत को कम से कम एक खुराक दी जा चुकी है. भारत के 34 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर 10 प्रतिशत से ज्यादा जबकि 32 जिलों में यह 5-10 प्रतिशत के बीच है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें