1. home Home
  2. national
  3. enforcement directorate conducted raids at the residence of retired ias officer harsh mander rjh

पूर्व आईएएस अधिकारी हर्ष मंदर के आवास और कार्यालय पर ईडी की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में रिटायर्ड आईएएस अधिकारी और एक्टिविस्ट हर्ष मंदर के घर और कार्यालय पर छापेमारी की. ईडी की टीम ने सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास छापेमारी की कार्रवाई की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 Harsh mander
Harsh mander
Twitter

भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पूर्व अधिकारी और सामाजिक कार्यकर्ता हर्ष मंदर के दिल्‍ली स्थित घर पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गुरुवार को छापेमारी की. ईडी की टीम ने मंदर के घर और दफ्तर पर यह छापेमारी की.

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में रिटायर्ड आईएएस अधिकारी और एक्टिविस्ट हर्ष मंदर के घर और कार्यालय पर छापेमारी की. ईडी की टीम ने सुबह साढ़े आठ बजे के आसपास छापेमारी की कार्रवाई की. जिसके वक्त ईडी की टीम उनके घर पहुंची हर्ष मंदर घर पर मौजूद नहीं थे. वे एक फेलोशिप के सिलसिले में देश से बाहर गये हुए हैं.

ईडी ने दिल्‍ली में हर्ष मंदर के वसंत कुंज स्थित आवास और दक्षिण दिल्‍ली में स्थित उनके एनजीओ के कार्यालय में छापेमारी की. घटना के संबंध में जानकारी रखने वाले लोगों ने बताया कि हर्ष मंदर के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग रोकथाम अधिनियम के खिलाफ कार्रवाई की गयी है. इसके लिए दिल्ली पुलिस द्वारा दर्ज प्राथमिकी को आधार बनाया गया है.

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने जुलाई में दिल्ली उच्च न्यायालय को सूचित किया था कि उसने अनियमितताओं का पता लगाने के बाद कार्यकर्ता से जुड़े दो बाल गृहों के खिलाफ कार्रवाई की सिफारिश की है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें