1. home Hindi News
  2. national
  3. covid cases in india union health minister mansukh mandaviya meeting with experts officials today smb

Covid Cases in India: बढ़ते कोरोना के मामलों से स्वास्थ्य विभाग सतर्क, मनसुख मंडाविया ने की समीक्षा बैठक

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने देश में कोविड-19 के मामलों में वृद्धि के मद्देनजर बृहस्पतिवार को विशेषज्ञों की कोर टीम के साथ उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covid Cases in India: मनसुख मंडाविया ने टीकाकरण की गति बढ़ाने पर दिया जोर
Covid Cases in India: मनसुख मंडाविया ने टीकाकरण की गति बढ़ाने पर दिया जोर
फाइल

Covid Cases in India: देश में एक बार फिर से बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है. इसी के मद्देनजर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने गुरुवार को विशेषज्ञों और अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान केंद्रीय मंत्री ने उच्च मामले की सकारात्मकता की रिपोर्ट करने वाले जिलों पर ध्यान केंद्रित करने और आरटीपीसीआर (RTPCR) टेस्ट के उच्च अनुपात के साथ पर्याप्त परीक्षण करने पर जोर दिया है.

टीकाकरण की गति बढ़ाने पर जोर

इसके अलावा, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को टीकाकरण की गति बढ़ाने के साथ-साथ किसी भी संभावित उत्परिवर्तन के लिए उत्पन्न होने के लिए स्कैन करने के लिए निगरानी और संपूर्ण जीनोम अनुक्रमण (Whole Genome Sequencing) पर ध्यान केंद्रित करना जारी रखने का निर्देश दिया है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह जानकारी दी है.

इन राज्यों में बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का खतरा

उल्लेखनीय है कि भारत में पिछले कुछ हफ्तों में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि देखी गई है. फिलहाल 10 राज्यों महाराष्ट्र, केरल, दिल्ली, कर्नाटक, तमिलनाडु, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल और गुजरात में उपचाराधीन मरीजों की संख्या 1000 से अधिक है.

एक दिन में सामने आए कोरोना के 13,313 नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी किए आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 13,313 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4,33,44,958 पर पहुंच गई है. जबकि, देशभर में उपचाराधीन रोगियों की संख्या बढ़कर 83,990 हो गई है. सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के मुताबिक, 38 और मरीजों की मौत के बाद देश में कोविड-19 से जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 5,24,941 हो गई है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरे पढे यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें