1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 vaccine in india latest updates people may get impotent after use of corona vaccine dcgi director says rubbish akhilesh yadav serum institute of india bharat biotech rkt

कोरोना वैक्सीन से लोग बन सकते हैं नपुंसक? और क्या होगें साइड इफेक्ट, DCGI डायरेक्टर ने दी हर जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन से लोग बन सकते हैं नपुंसक?
कोरोना वैक्सीन से लोग बन सकते हैं नपुंसक?
फाइल फोटो

Corona Vaccine, Covid-19 Vaccine in India: भारत में कोरोना के दो वैक्सीन को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया (DCGI) आज इमरजेंसी इस्तेमाल के लिए मंजूरी दे दी है. DGCI ने सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया और भारत बायोटेक की कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल को रविवार को मंजूरी दी. साथ ही मैसर्स केडिला हेल्थकेयर को भारत में तीसरे चरण के ​क्लीनिकल ट्रायल करने की अनुमति दी.

WHO ने भारत के कदम को सराहा 

DCGI के इस कदम के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसका स्वागत किया है. बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन के दक्षिण-पूर्वी एशिया रीजन के रीजननल डायरेक्टर डॉ पूनम खेत्रपाल सिंह ने भारत के इस कदम की सराहना की है. उन्होंने कहा कि WHO भारत के कोविड-19 वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दिए जाने के कदम का स्वागत करते हैं.

DCGI डायरेक्टर ने वैक्सीन को लेकर दी हर जानकारी

वहीं वैक्सीन को लेकर देश में राजनीति भी चरम पर है. शनिवार को सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और उनके पार्टी के ही नेता अशुतोष सिन्हा के वैक्सीन को लेकर दिये गये बयान पर सियासी घमासान भी मचा हुआ है. वहीं ड्रग कंट्रोलर जनरल वीजी सोमानी से आज जब यह पूछा गया कि कोरोना वैक्सीन से नपुंसक बनने की बात में कितनी सच्चाई है तो उन्होंने इसे बस एक बेतुकी बात बताया.

वीजी सोमानी ने कहा कि यदि सुरक्षा संबंधी थोड़ी भी चिंता होती तो हम कभी भी कुछ भी मंजूर नहीं करेते. वैक्सीन 110 प्रतिशत सु​रक्षित हैं. उन्होंने कहा कि किसी भी वैक्सीन के थोड़े साइड इफेक्ट होते हैं जैसे दर्द, बुखार, एलर्जी हो सकता है ये आम है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें