1. home Home
  2. national
  3. covid 19 cases in kerala today positivity rate high upto 19 percent rjh

केरल में कोरोना विस्फोट, बुधवार को 31,445 नये मामले सामने आये, संक्रमण की दर 19 प्रतिशत हुई

केरल में कोरोना के मामलों में जिस तरह की वृद्धि दर्ज की गयी है वह अप्रत्याशित नहीं है, क्योंकि राज्य और केंद्र के एक्सर्ट की टीम ने पहले ही इस बात की आशंका जतायी थी कि केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus In India
Coronavirus In India
Twitter

भारत में कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अलर्ट जारी है और इसी बीच केरल से जो खबरें आ रही हैं वे डराने वाली हैं. आंकड़ों के बुधवार को 24 घंटे में 31,445 मामले सामने आये, जो एक राज्य के लिए बहुत ज्यादा है, क्योंकि अभी देशभर से 35-37 हजार के करीब मामले आ रहे हैं. बताया जा रहा है कि ओणम के दौरान जो छूट दी गयी उसकी वजह से कोरोना का विस्फोट हुआ है और संक्रमितों की संख्या 31 हजार के पार चली गयी है.

मंगलवार की तुलना में केस में 30 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.संक्रमण की दर 19 प्रतिशत के पार चली गयी है. मंगलवार को 24,296 मामले सामने आये थे.राज्य में एर्नाकुलम जिले से सर्वाधिक 4,048 मामले सामने आये हैं. जबकि त्रिशूर से 3,865, कोझिकोड से 3,680, मालापुरम से 3,502,पलक्कड़ से 2,562,कोलाम से 2,479, कोट्टायम से 2,050,कन्नूर से 1,930 और अलपुझा से 1,874 केस सामने आये हैं. जबकि तिरुअनंतपुरम से 1,700, इडुकी से 1,166 केस सामने आये हैं. यह जानकारी केरल के स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा दी गयी है.

कोरोना विस्फोट अप्रत्याशित नहीं

केरल में कोरोना के मामलों में जिस तरह की वृद्धि दर्ज की गयी है वह अप्रत्याशित नहीं है, क्योंकि राज्य और केंद्र के एक्सर्ट की टीम ने पहले ही इस बात की आशंका जतायी थी कि केरल में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ सकते हैं. केरल में अभी जो कुछ हुआ है, वह हर त्योहार के बाद देखने को मिल रहा है, जहां कोरोना के प्रतिबंधों में छूट मिलती है और लोगों का मिलना जुलना बढ़ता है, केस में वृद्धि होती है. हालांकि सरकार ने ओणम के मौके पर प्रतिबंधों में पूरी छूट नहीं दी थी लेकिन दुकान खुले थे और कई तरह की गतिविधियां भी चालू थीं, जिसकी वजह से ये हालात उत्पन्न हुए हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें