1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus latest updates today 7th may 2022 covid case increase in india fear from 4th wave prt

Coronavirus in India: कोरोना की चौथी लहर की दस्तक? एक दिन में सामने आये 3800 से ज्यादा नये केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3,805 नए मामले सामने आये हैं. जाहिर है देश में कोरोना का आंकड़ा बढ़ रहा है. वहीं, कोविड की बढ़ती रफ्तार अब डराने लगी है. एक बार फिर देश चौथी लहर की आशंका से खौफजदा है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Coronavirus in India
Coronavirus in India
pti

Coronavirus in India: भारत में एक बार कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. शनिवार को एक बार फिर कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिला है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, बीते 24 घंटे में देश में कोरोना वायरस के 3,805 नए मामले सामने आये हैं. जाहिर है एक बार फिर कोरोना की बढ़ती रफ्तार डराने लगी है. एक बार फिर देश चौथी लहर की आशंका से खौफजदा है.

आंकड़े बढ़ा रहे हैं चिंता

गौरतलब है कि शुक्रवार की तुलना में आज यानी शनिवार को संक्रमितों की संख्या में कमी देखने को मिली है. लेकिन चिंता की बात है कि कोरोना का आंकड़ा 3 हजार के पार ही रह रहा है. कल यानी 6 मई को देश में कोरोना के 3,545 नए मामले सामने आए थे. वहीं, कोरोना से 27 मरीजों की मौत हुई थी.

दिल्ली-महाराष्ट्र में बढ़ी मरीजों की संख्या
इधर, देश की राजधानी दिल्ली के साथ साथ महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या में इजाफा हुआ है. महाराष्ट्र में एक दिन में कोरोना वायरस से संक्रमण के 205 नए मामले सामने आए. इसी के साथ राज्य में कोरोना के मामले बढ़कर 78,78,801 हो गए है. जबकि, दिल्ली में कोरोना के 1,607 नए मामले सामने आए है. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 18,81,555 हो गई है.


देश में कोरोना की स्थिति

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट की माने तो बीते 24 घंटे में देशभर में 3,168 लोगों के कोरोना से ठीक होकर अपने घरों को लौट गए हैं. वहीं, कुल रिकवरी हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,25,54,416 तक पहुंच गई है. एक्टिव केस की बात करें तो फिलहाल देश में एक्टिल मामले 20,303 हो गए हैं.

कितने लोगों को मिली वैक्सीन

बता दें, राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के तहत अब तक देश में 190 करोड़ वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. वहीं, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 4,87,544 परीक्षण किए गए. जिसके बाद कुल परीक्षण का आंकड़ा भी बढ़कर 84.03 करोड़ तक पहुंच गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें