1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus latest news second wave in india lockdown in raipur from 9th april rjh

Coronavirus Latest News : भारत में कोरोना की दूसरी लहर का तांडव, रायपुर में 9 तारीख से कंप्लीट लाॅकडाउन, जानें क्या है आपके शहर का हाल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Latest News
Coronavirus Latest News
PTI

Coronavirus Latest News : भारत में कोरोना की दूसरी लहर का तांडव शुरू हो गया है. पूरे देश में जहां एक लाख से अधिक केस सामने आये हैं वहीं महाराष्ट्र, पंजाब, दिल्ली, रायपुर और मध्यप्रदेश जैसे राज्यों का हाल बुरा है. दिल्ली, पंजाब और गुजरात सहित छह राज्यों में नाइट कर्फ्यू है. वहीं आज रायपुर में नौ अप्रैल से कंप्लीट लाॅकडाउन की घोषणा कर दी गयी है.

छत्तीसगढ़ में रोज आ रहे हैं छह हजार केस

जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन 6 हजार से अधिक संक्रमित मिल रहे हैं. राजधानी रायपुर में 9 से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन की घोषणा की गयी है.

पंजाब सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगाया

पंजाब सरकार ने 30 अप्रैल तक पूरे राज्य में रात 9 से सुबह 5 तक बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया है. सरकार ने राज्य में राजनीतिक सभाओं पर भी प्रतिबंध लगाया दिया है. इसके अलावा किसी भी जुलूस-प्रदर्शन पर रोक लगा दी गयी है. सरकार की ओर से जारी आदेश के अनुसार, पंजाब के सभी इलाकों में 30 अप्रैल तक रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा.

झारखंड में कोरोना की नयी गाइडलाइन

झारखंड में भी कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए पार्क, जिम और स्कूल बंद कर दिये गये हैं. रात आठ बजे के बाद सभी दुकानों को बंद करने का आदेश दिया गया है साथ ही सभी दुकानों को नो मास्क नो इंट्री का बोर्ड लगाने का आदेश दिया गया है.

दिल्ली भी बदहाल

दिल्ली में कोरोना की स्थिति बहुत डराने वाली हो गयी है. मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए एम्स अस्पताल में ओपीडी की सुविधा कल से बंद कर दी गयी है. साथ ही नाइट कर्फ्यू भी लगा दिया गया है. अगर स्थिति नहीं संभली तो दिल्ली कंप्लीट लाॅकडाउन की ओर भी जा सकता है. सरकारें वैक्सीनेशन पर जोर दे रही हैं, वहीं दूसरी ओर कई राज्यों की शिकायत है कि वैक्सीन की कमी हो गयी है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें