1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest updates covid 19 in festive session durga puja chhath diwali prt

त्योहार में कम हुए कोरोना के नये मामले, एक्टिव मरीजों की संख्या भी घटी, जानिए क्या है आज की कोविड रिपोर्ट

बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस के 16 हजार 862 नए मामले सामने आए हैं. कल की तुलना में आज कोरोना के आंकड़ों में कमी आई है. कल यानी गुरूवार को देश में 18 हजार 987 मामले दर्ज हुए थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Covid-19 outbreak
Covid-19 outbreak
PTI Photo

Coronavirus Latest Updates: पूरे देश में त्योहारी सीजन चल रहा है. दुर्गा पूजा बीत गया है. दिवाली और छठ आनेवाला है. ऐसे में बात करें कोरोना के खतरे की तो बीते 24 घंटों में देशभर में कोरोना वायरस के 16 हजार 862 नए मामले सामने आए हैं. कल की तुलना में आज कोरोना के आंकड़ों में कमी आई है. कल यानी गुरूवार को देश में 18 हजार 987 मामले दर्ज हुए थे. लेकिन आज कोरोना के केस में मरीजों की संख्या में 2 हजार की कमी आयी है.

अबतक 4 लाख 51 हजार 814 लोगों की मौत: स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, बीते एक दिन में कोरोना से 379 लोगों की मौत हुई है. वहीं, देश में कोरोना से अबतक कुल 4,51,814 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, बात करें मरीजों की संख्या की तो अबतक देश में कोविड के कुल 3,40,37,592 कोरोना के मरीज सामने आ चुके हैं. जिसमें 2,03,678 सक्रिय मामले है.

घटी है एक्टिव मरीजों की संख्या: वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में पिछले 24 घंटों में 19 हजार 391 लोग कोरोना मुक्त हुए हैं. रिकवरी हुए लोगों की बढ़ी संख्या के बाद एक्टिव केसों की संख्या घटी है. फिलहाल देश में 2 लाख 3 हजार 678 एक्टिव केस हैं. वहीं, अबतक देश में 97 करोड़ 14 लाख 40 हजार के करीब लोगों ने कोरोना की वैक्सीन ले ली है.

पिछले साल को देखते हुए बरतें सावधानी: गौरतलब है कि बीते साल त्याहारों के बाद कोरोना वायरस संक्रमण में तेजी से इजाफा होने लगा था. उससे पहले कोरोना संक्रमण की दर में काफी कमी आयी थी. हालांकि इस बार भी त्योहारों से पहले कोरोना संक्रमण में गिरावट आयी है. ऐसे में सरकार और प्रशासन ने कई फेस्टिवल को लेकर कई गाइडलाइन और प्रोटोकॉल जारी किए हैं. ताकी कोरोना संक्रमण का कम से कम फैलाव हो.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें