1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus haryana latest news update world health organisation who team visits a covid vaccination centre in gurugram for inspection smb

Haryana News : गुरुग्राम में WHO की टीम ने कोरोना टीकाकरण केंद्र का किया दौरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
WHO Team Visits COVID Vaccination Centre In Gurugram
WHO Team Visits COVID Vaccination Centre In Gurugram
ANI PIC

COVID Vaccination Centre In Haryana हरियाणा के गुरुग्राम में विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन (WHO) की टीम ने गुरुवार को कोरोना टीकाकरण केंद्र का किया दौरा. गौर हो कि हरियाणा में कोरोना महामारी के खात्मे के लिए किया जाने वाला ड्राई रन आज से शुरू किया गया. ड्राई रन में एक तरह से पूरे टीकाकरण प्रोसेस की माक ड्रिल किया जाता है. जिसमें असली वैक्सीन देने को छोड़कर बाकी सारी चीजे टीकाकरण अभियान जैसा ही किया जाता है. गुरुग्राम में WHO की टीम ने कोरोना टीकाकरण केंद्र का दौरा किये जाने से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

इसके तहत डमी वैक्सीन कोल्ड स्टोरेज से निकालकर वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाई जाती है. साथ ही वैक्सीन की रियल टाइम मानिटरिंग को भी परखा जाता है. गौर हो कि हरियाणा में इस वर्ष करीब 67 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन का डोज दिया जायेगा. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के निर्देशानुसार जरूरी तैयारियां शुरू कर दी हैं.

गौर हो कि देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी है. पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 20,346 नये मामले दर्ज हुए हैं. वहीं, बुधवार के मुकाबले आज रिपोर्ट किये गये मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. कल संक्रमण के 18,088 नये मामले सामने आए थे. वहीं, संक्रमणमुक्त मरीजों की संख्या बढ़कर एक करोड़ के पार पहुंच गयी है. वहीं, कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 1,50,336 हो गयी है.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें