1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus cases in world china issue advise chicken spread corona latest news

Coronavirus Outbreak : चिकेन से फैलता है कोरोना ! चीन ने जारी किया एडवाइजरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus in india
Coronavirus in india
Twitter

Coronavirus Outbreak : कोरोना वायरस कहर के बीच चीन ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. चीन ने कहा है कि चिकेन से भी कोरोना वायरस फैल रहा है. हालांकि यह चिकेन एक विशेष देश से निर्यात होता है. वहीं चीन ने इसे देखते हुए एहतियातन एडवाइजरी जारी किया है.

सीबीएस न्यूज रिपोर्ट के अनुसार चीन ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि ब्राजील से आने वाली चिकेन में कोरोना का लक्षण देखा गया है. इस चिकेन से लोगों में भी वायरस फैल रहा है. चीन ने इसे बाद एडवाइजरी जारी की है.

इससे पहले, समाचार एजेंसी ने असम सरकार के हवाले से बताया कि देश में अफ्रीकन स्वाइन फ्लू ने भी दस्तक दे दिया है. भारत के असम राज्य में यह फ्लू 2500 से अधिक सूअरों की जान ले चुका है, जिसके बाद राज्य सरकार सतर्क हो गयी है. वहीं असम के मंत्री ने कहा, 'केंद्र से अनुमति के बावजूद राज्य सरकार सूअरों को तुरंत मारने की बजाय इस अत्यधिक संक्रामक रोग के नियंत्रण के लिए दूसरे विकल्पों पर विचार करेगी.'

ये वायरस भी ख़तरा- चीन से लगातार नया वायरस उत्पन्न हो रहा है. बीते दिनों आई एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका के कोलोराडो में एक गिलहरी को ब्यूबोनिक प्लेग से संक्रमित पाया गया है. जिसके बाद अब विशेषज्ञों को यह डर सताने लगा है कि कोरोना वायरस की ही तरह ब्यूबोनिक प्लेग भी न फैलने लग जाए. हालांकि इसके रोकथाम को लेकर दुनिया भर सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है.

2 करोड़ पार- दुनिया भर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 2.08 करोड़ के पार पहुंच गयी है. वहीं इस घातक वायरस से तकरीबन 8 लाख लोग मारे जा चुके हैं. भारत में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या भी 24 लाख के पार जा चुकी है.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें