1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus active cases in india union health secretary rajesh bhushan says 10 most number of active cases pune mumbai nagpur thane nashik aurangabad bengaluru urban nanded delhi and ahmednagar smb

Coronavirus Active Cases In India : देश के सर्वाधिक 10 कोरोना संक्रमित जिलों में महाराष्ट्र के 8 जिले, दिल्ली भी इस सूची में शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Union Health Secretary Rajesh Bhushan
Union Health Secretary Rajesh Bhushan
ANI

Coronavirus Cases In India केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ( Union Health Ministry) ने मंगलवार को बताया कि देश में दस जिले ऐसे हैं, जहां पर कोरोना वायरस के सक्रिय मामले सबसे ज्यादा हैं. इन दस जिलों में से 8 जिले महाराष्ट्र के हैं. केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने जानकारी देते हुए बताया कि पुणे, मुंबई, नागपुर, ठाणे, नाशिक, औरंगाबाद, बेंगलुरु शहरी, नांदेड़, दिल्ली और अहमदनगर में सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने बताया कि देश में कुल सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 5,40,720 पहुंच गयी है. यह 4 फीसदी से ज्यादा है. राजेश भूषण ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित होकर जान गंवाने वाले मरीजों की संख्या अब तक 1,62,000 पहुंच गयी है. जबकि, रिकवरी रेट 94 फीसदी है. उन्होंने कहा कि देश में 10 जिले जहां सक्रिय मामलों की संख्या सबसे ज्यादा है, उनमें से 8 जिले महाराष्ट्र के है.

वहीं, देश में बीते 24 घंटे में 56,211 और लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इसके साथ ही देश में अब तक कोरोना वायरस की जद में आए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 1,20,95,855 हो गई है. इस अवधि में 271 और मरीजों की संक्रमण से मौत हुई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि लगातार 20वें दिन भी संक्रमित लोगों की संख्या में वृद्धि की वजह से देश में उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 5,40,720 हो गई है. आंकड़ों के मुताबिक संक्रमण से स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 1,13,93,021 हो गई है, जबकि देश में कोविड-19 से मृत्युदर 1.34 प्रतिशत है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें