1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus 2nd wave latest india news pm narendra modi meeting with officials in varanasi over corona situation smb

PM मोदी ने टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर दिया जोर, बोले- पहली लहर की तरह ही कोरोना वायरस से जीतने के लिए इस बार भी अपनानी होगी यही रणनीति

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
pm modi
pm modi
twitter

Coronavirus 2nd Wave Latest India News देशभर के साथ ही वाराणसी में भी कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मामलों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चिंता जाहिर की है. अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना के तेजी से बढ़ रहे मामलों के मद्देनजर रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ने वीडिया कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान हालात के बारे में जानकारी ली.

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में पीएमओ के हवाले से दी गयी जानकारी के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में कोरोना संक्रमण पर क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बातचीत की. इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट पर जोर देते हुए कहा कि पहली वेव की तरह ही वायरस से जीतने के लिए यही रणनीति अपनानी होगी. इस दौरान पीएम मोदी ने जिला प्रशासन के अधिकारियों से मरीजों के बेहतर इलाज के लिए टेस्टिंग, बेड, दवाइयां, वैक्सीन और मानव संसाधन के बारे में जानकारी ली. प्रशासनिक अफसरों को उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि पूरी संवेदनशीलता से जनता की हरसंभव मदद के लिए तत्काल कार्रवाई करें.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग व टेस्ट रिपोर्ट जल्द से जल्द उपलब्ध कराने पर जोर देते हुए कहा कि होम आइसोलेशन में रहने वाले मरीजों और उनके परिवार के प्रति भी जिम्मेदारियां निभाएं. पीएम ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि दो गज की दूरी, मास्क है जरूरी का पालन कराएं. साथ ही 45 वर्ष के ऊपर सभी लोगों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें और लक्ष्य को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास करें.

इस दौरान प्रधानमंत्री ने देश के सभी डॉक्टरों, मेडिकल स्टॉफ का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस संकट की घडी में भी वह अपने कर्त्तव्य का ईमानदारी से पालन कर रहे हैं. स्वयं सेवी संगठनों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रकार सरकार के साथ कदम मिलाकर कार्य किया है उसे और प्रोत्साहित किया जाना चाहिए. उन्होंने अधिक से अधिक सतर्कता और सावधानी बरतने का भी अनुरोध किया.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें