1. home Hindi News
  2. national
  3. corona virus prime minister narendra modi state chief minister conversation

COVID-19 : 11 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों से फिर बात करेंगे पीएम मोदी, कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन पर होगी चर्चा

By PankajKumar Pathak
Updated Date
pm modi
pm modi
file photo

नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 11 अप्रैल को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे और कोरोना वायरस फैलने, लॉकडाउन एवं इससे जुड़े मुद्दों पर चर्चा करेंगे . आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को यह जानकारी दी . कई राज्य एवं अनेक विशेषज्ञों ने केंद्र सरकार से आग्रह किया है कि कोरोना वायरस के मद्देनजर 25 मार्च को लागू 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को बढ़ाया जाए .

इसे भी पढ़ें- 5194 लोग अबतक कोरोना वायरस से संक्रमित, 149 की मौत : स्वास्थ्य मंत्रालय

सूत्रों ने बताया है कि सरकार कुछ राज्यों और विशेषज्ञों के लॉकडाउन को बढ़ाने के आग्रह की समीक्षा कर रही है . लॉकडाउन लागू होने के बाद यह दूसरा अवसर है जब प्रधानमंत्री इस विषय पर मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद करेंगे . प्रधानमंत्री मोदी ने कोविड-19 के मुद्दे बुधवार को राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ चर्चा की और कहा कि देश में स्थिति ‘सामाजिक आपातकाल' जैसी है और कड़े निर्णय लेने की जरूरत है .

उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि उनकी सरकार की प्राथमिकता हर व्यक्ति के जीवन को बचाने की है . विपक्ष एवं अन्य दलों के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ हमें अवश्य ही सतर्क रहना चाहिए .'' प्रधानमंत्री ने कहा कि राज्य, जिला प्रशासन और विशेषज्ञों ने वायरस को फैलने से रोकने के लिये लॉकडाउन को बढ़ाने का सुझाव दिया है . इससे पहले 2 अप्रैल को मुख्यमंत्रियों के साथ संवाद के दौरान मोदी ने उनसे लॉकडाउन से ‘क्रमवार' तरीके से बाहर आने के बारे में सुझाव मांगा था

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें