1. home Hindi News
  2. national
  3. corona third wave news high court warns the danger of third web is increasing pkj

Corona Third Wave News - दिल्ली हाईकोर्ट ने दी चेतावनी कहा, बढ़ जायेगा कोरोना की तीसरी वेब का खतरा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Corona Third Wave News
Corona Third Wave News
file

दिल्ली में अनलॉक के बाद के हालात पर टिप्पणी करते हुए दिल्ली हाईकोर्ट ने सख्त टिप्पणी की है, हाईकोर्ट ने कहा है कि अगर इसी तरह के हालात रहे तो तीसरी लहर का खतरा और बढ़ जायेगा.

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी जरूर आयी है लेकिन कोरोना संक्रमण के नियमों में ढील नहीं दी गयी है. अभी भी मास्क पहनना, उचित दूरी का पालन करना और भीड़ वाली जगहों से बचने की अपील की गयी है.

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी आने के बाद अनलॉक की प्रक्रिया के तहत राहत दी गयी है. दिल्ली में कई जगहों पर कोरोना के नियमों का पालन नहीं हो रहा है हाईकोर्ट ने शहर के बाजारों में कोविड दिशानिर्देशों के उल्लंघन पर गंभीर चिंता जाहिर की है.

हाईकोर्ट ने निर्देश दिया है कि नियमों का पालन के लिए अधिकारी सख्थ कदम उठायें और दुकानदारों को जागरुक करें . अगर इसी तरह कोरोना संक्रमण के नियमों की अनदेखी की गयी तो संक्रमण की तीसरी लहर को बढ़ावा मिलेगा, जिसकी बिल्कुल भी अनुमति नहीं दी जा सकती.'

दिल्ली में अनल़ॉक की प्रक्रिया के बाद मिली राहत के बाद ही बाजारों में भीड़ देखी जा रही है. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए नियमों का पालन नहीं हो रहा है. दिल्ली में भले ही संक्रमण के मामलों में आयी कमी के बाद यह फैसला लिया गया हो लेकिन अब भी कोरोना संक्रमण का खतरा कम नहीं हुआ है कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लगातार खबरें आ रही है. विशेषज्ञों ने भी आगाह किया है कि कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है इसलिए इससे बचाव और कोरोना से सुरक्षित रहने के लिए नियमों का पालन जरूरी है.

दिल्ली में अब भी कोरोना से मौत का आंकड़ा शुन्य पर नहीं है कल ही दिल्ली में कोरोना संक्रमण की वज से 10 लोगों की मौत हो गयी जबकि संक्रमण के 158 नये मामले सामने आये हैं हालांकि संक्रमण दर गिरकर 0.20 फीसदी पर पहुंच गया है. संक्रमण के मामलों की संख्या 24,886 हो गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें