1. home Hindi News
  2. national
  3. corona new symptom if you are constantly seeing diarrhea abdominal pain be careful rjh

Corona New Symptom : अगर आपको लगातार डायरिया, पेट दर्द और ये लक्षण दिख रहे हैं, तो हो जायें सावधान...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
second wave of corona pandemic
second wave of corona pandemic
Prabhat Khabar
  • डायरिया, उल्टी और बेचैनी भी है कोरोना के लक्षण

  • श्रवण शक्ति में आती है कमी

  • दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ा

second wave of corona pandemic : भारत में कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही है. लगातार दो दिनों से देश में एक लाख से अधिक संक्रमण के मामले समाने आये और आज 684 लोगों की मौत हुई. कोरोना की दूसरी लहर में मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, जहां प्रतिदिन 50 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. यहां गौर करने वाली बात यह है कि इस बार कोरोना संक्रमण के कई अलग-अलग लक्षण सामने आ रहे हैं और स्वाब टेस्ट में रिपोर्ट पाॅजिटिव भी नहीं आ रही है, जिसके कारण यह मामला ज्यादा ही गंभीर हो गया है.

केंद्र सरकार ने चेताया

केंद्र सरकार ने कोरोना संक्रमण को लेकर चेताया है और कहा है कि अगले चार सप्ताह संक्रमण को लेकर काफी खतरनाक हैं. यही वजह है कि जिन लोगों पर संक्रमण का खतरा ज्यादा है उन्हें सरकार वैक्सीन लगवा रही है.

दूसरी लहर में क्या हैं कोरोना के लक्षण

कोरोना की दूसरी लहर में इसके लक्षण भी अलग तरह के नजर आ रहे हैं. रिसर्चर ने कोरोना के नये लक्षणों की लिस्ट जारी की है, जिसे देखना हर व्यक्ति के लिए जरूरी है. कोरोना के लक्षणों में शामिल है-बुखार, बदनदर्द, गंध और स्वाद का जाना, कंपकंपी और सांस लेने में परेशानी.

डायरिया, उल्टी और बेचैनी

कोरोना के नये लक्षणों में डायरिया, उल्टी और बेचैनी भी शामिल हो गया है. इसके अलावा पेट में दर्द सहित बाॅडी पेन हो तो उसे हल्के में ना लें. यह सब कोरोना के लक्षण हैं.

लाल आंखें यानी कंजक्टिवाइटिस

कोरोना के नये वैरिएंट में आंखों का लाल होना भी शामिल है. हालांकि यह कम लोगों में देखा गया है, लेकिन कोरोना के लक्षणों में आंखों का लाल होना भी शामिल है, जो धीरे-धीरे बढ़ता जाता है.

सुनाई कम पड़ना

अगर आपको शोर से ज्यादा दिक्कत ना हो और तेज म्यूजिक भी आप आसानी से सुन ले रहे हों, तो सावधान आपको कोरोना हो सकता है. नये रिसर्च के अनुसार श्रवण शक्ति में कमी आना आपके लिए परेशानी का सबब बन सकता है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें