1. home Hindi News
  2. national
  3. corona infected patients can be cured with medicine in just four days claims after research on aayudh advance drug pkj

दवा से सिर्फ चार दिनों में ठीक हो सकते हैं कोरोना संक्रमित मरीज, AAYUDH Advance दवा पर शोध के बाद दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दवा से सिर्फ चार दिनों में ठीक हो सकते हैं कोरोना संक्रमित मरीज,
दवा से सिर्फ चार दिनों में ठीक हो सकते हैं कोरोना संक्रमित मरीज,
एएनआई

कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर पूरी दुनिया में फैली हुई है. इस बीच एक अच्छी खबर सामने आ रही है. कोरोना से लड़ने के लिए वैक्सीन के साथ- साथ अब दवा भी तैयार है. . 'AAYUDH Advance की इस दवा को टेस्ट किया गया है.

अहमदाबाद के दो सरकारी अस्पतालों में इस दवा को टेस्ट किया गया है जिसके बाद इसे कारगर पाया गया है. चार दिनों तक यह दवा मरीजों में चलायी गयी है जिसके बाद इसे सफल पाया गया है.

इस दवा की कई स्तर पर जांच की गयी है. यह दवा उन संक्रमितों की दी गयी जिनमें कोविड 19 के लक्षण थे और जांच कराने के बाद उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव आयी थी. इनमें से कई मरीजों को सांस लेने में तकलीफ थी.

यह दवा कोरोना के इलाज में खरी उतरी है. इस पर हुए शोध के साथ इस रिसर्च को रिसर्च नेशनल सेंटर फॉर बायोटेक्नोलॉजी इन्फॉर्मेशन, नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ, अमेरिका की वेबसाइट पर भी प्रकाशित किया गया है.

इस दवा का टेस्ट पिछले दो सालों से चल रहा है पहली बार इसका ट्रायल अक्टूबर 2020 में हुआ दूसरी बार जनवरी 2021 में हुआ. इस दवा के डोज के दौरान कोरोना से संक्रमित मरीज केवल चार दिनों में ही ठीक हो गये.

गुजरात में निर्मित 'AAYUDH Advance' एक लिक्विड है जिसमें 21 तरह के पौधों के अर्क शामिल हैं. आयुर्वेदिक शास्त्र इन सामग्रियों को मानव उपभोग के लिए प्रभावी और सुरक्षित बताते हैं. इस कंपनी ने एक नहीं इस तरह के दो प्रोडक्ट बनाये हैं जिससे संक्रमण से लड़ने में मदद मिलती है. इस दवा के शोध के बाद कोरोना संक्रमण से लड़ने में यह कारगर साबित हो सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें