1. home Hindi News
  2. national
  3. corona crisis navy personnel also join the war against coronavirus along with air force personnel pm narendra modi review meeting aml

Corona Crisis: एयरफोर्स के कर्मवीरों के साथ नौसेना के जवान भी कोरोना के खिलाफ जंग में शामिल, PM मोदी ने की समीक्षा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पीएम मोदी ने नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह के साथ समीक्षा बैठक की.
पीएम मोदी ने नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह के साथ समीक्षा बैठक की.
Twitter

नयी दिल्ली : देश में लगातार बढ़ रहे कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने नौसेना स्टाफ के प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह से मुलाकात की ओर नौसेना की ओर से किये जा रहे प्रयासों की जानकारी ली. महामारी में देशवासियों की मदद के लिए नौसेना के जवान पिछले कई दिनों से जुटे हुए हैं. नौसेना प्रमुख ने पीएम मोदी को बताया नौसेना के अस्पतालों को आम लोगों के लिए खोल दिया गया है.

एडमिरल करमबीर सिंह ने पीएम मोदी को बताया कि नौसेना राज्य सरकारों के संपर्क में है और अस्पताल में बेड और अन्य जरूरी चीजों की पेशकश की है. शहरी क्षेत्रों में आम लोगों के लिए नौसेना के अस्पतालों को खोला गया है. नौसेना के चिकित्साकर्मी भी देश के विभिन्न स्थानों पर नियुक्त किये गये हैं. आम लोगों की मदद के लिए नौसेना कर्मियों को नर्सिंग का प्रशिक्षण भी दिया जा रहा है.

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से बताया गया कि कोरोना की दूसरी लहर के खिलाफ जंग में नौसेना की ओर से उठाये गये कदमों की पीएम मोदी ने समीक्षा की है. नौसेना की ओर से लक्ष्यद्वीप और अंडमान और निकोबार द्वीपसमूह में ऑक्सीजन की उपलब्धता बढ़ाने में मदद की जा रही है. बताया गया कि नौसेना सिंगापुर, कुवैत, कतर और बहरीन से ऑक्सीजन कंटेनरों को भी भारत ला रही है.

बता दें कि नौसेना के साथ-साथ आर्मी और वायुसेना ने भी कोविड के खिलाफ इस जंग में मोर्चा संभाल लिया है. सेना के अस्पताल कई जगहों पर आम नागरिकों के लिए खोल दिये गये हैं. वायुसेना के कर्मवीर विदेशों से ऑक्सीजन कंटेनर सहित जरूरी चिकित्सीय उपकरण लगातार भारत पहुंचा रहे हैं. वहीं देश के अंदर भी वायुसेना के विमान से खाली कंटेनरों को डीपो तक पहुंचाया जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बताया गया कि आज एक दिन में कोरोना संक्रमण के 3,68,147 नये मामले सामने आये हैं. वहीं, पिछले 24 घंटे में 3417 और लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हो गयी है. देश में अब तक 2,18,959 लोगों की मौत इस संक्रमण के कारण हो गयी है. मंत्रालय ने बताया कि रिकवरी रेट में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है. आने वाले समय में और भी सुधार की उम्मीद है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें