1. home Hindi News
  2. national
  3. corona cases and covid 19 vaccination in india latest news updates congress leader rahul gandhi tweet over vaccine to all age group in india smb

Corona Vaccination : भारत में 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीके की मांग पर छिड़ी बहस के बीच राहुल गांधी का ट्वीट, बोले- हर किसी को सुरक्षित जिंदगी जीने का हक

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress Leader Rahul Gandhi
Congress Leader Rahul Gandhi
FILE

Corona Vaccination In India देशभर में कोरोना की दूसरी लहर का बड़े पैमाने पर असर दिखाई देने लगा है. इसी कड़ी में कई राज्यों में नाइट कफ्यू की घोषणा भी कर दी गयी है. जिससे कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण को रोकने में कामयाबी मिल सकें. इन सबके बीच, कोरोना वैक्सीन को लेकर एक नयी बहस छिड़ी है. इसके तहत देश भर में कोविड वैक्सीन लगाने को लेकर उम्र की सीमा संबंधी वर्तमान में लागू शर्तों को हटाने की मांग लगातार कुछ राजनेताओं की ओर से जा रही है. हालांकि, सरकार की ओर से इस मामले पर मंगलवार को दी गयी अपनी प्रतिक्रिया में इस बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा गया है, अभी ऐसा करना संभव नहीं है. वहीं, इस बहस में अब कांग्रेस के नेता राहुल गांधी भी शामिल हो गए है और ट्वीट कर इस मुद्दे पर अपनी राय जाहिर की है.

भारत में कोरोना के टीके के लिए उम्र की सीमा के सवाल पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि जरूरतों और इच्छाओं पर बहस करना बकवास है. देश के हर नागरिक को सुरक्षित जीवन जीने का हक है. इससे पहले भी कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी देश के सभी लोगों के लिए एक साथ कोविड वैक्सीनेशन देने की मांग कर चुके हैं. बता दें कि देश में अभी तीसरे चरण में 45 साल से ऊपर के लोगों को कोविड वैक्सीन की डोज दी जा रही है. वहीं, देशभर में अब तक 8 करोड़ से अधिक लोगों को टीका लगाया गया है.

वहीं, हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने सुझाव दिया था कि 18 साल से ज्यादा उम्र के सभी लोगों को टीका लेने की अनुमति देनी चाहिए. उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे समेत देश में कई राजनेताओं ने भी कोरोना वैक्सीन के लिए उम्र की शर्तों में ढील देने का अनुरोध पीएम मोदी और केंद्र सरकार से कर चुके है.

Upload By Samir

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें