1. home Hindi News
  2. national
  3. congress working committee meeting begins chaired by sonia gandhi she rejects farms laws in her address rjh

CWC की बैठक में अध्यक्ष पद के चुनाव को लेकर बहस, गहलोत ने कहा-चुनाव बाद में भी संभव

By Agency
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
File

Congress Working Committee : कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में यह तय किया गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव मई महीने में होगा, जिसके बाद पार्टी को नया अध्यक्ष मिल जायेगा. हालांकि ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि अध्यक्ष पद के चुनाव के मसले पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि चुनाव बाद में भी हो सकते हैं, अभी देश के सामने कई गंभीर मसले हैं. चुनाव की मांग के मसले पर उनकी कांग्रेस नेता आनंद शर्मा के साथ बहस भी हुई.

इससे पहले कांग्रेस कार्य समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है और केंद्र सरकार को किसान विरोधी बताया है. उन्होंने तीनों कृषि कानूनों को खारिज करते हुए इन्हें किसान विरोधी बताया और कहा कि इन्हें बहुत जल्दी में तैयार किया गया है. कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडल्यूसी) की बैठक शुक्रवार सुबह को आरंभ हुई.

गौरतलब है कि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी. बिहार विधानसभा चुनाव और कुछ राज्यों के उप चुनावों में कांग्रेस के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गुलाम नबी आजाद और कपिल सिब्बल जैसे कुछ वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी के सक्रिय अध्यक्ष की नियुक्ति की मांग फिर उठाई.

वैसे, कांग्रेस नेताओं का एक बड़ा धड़ा लंबे समय से इस बात की पैरवी कर रहा है कि राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस की कमान संभालनी चाहिए. कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने हाल ही में कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें