1. home Hindi News
  2. national
  3. congress screening committee for punjab elections under chairmanship of ajay maken mtj

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने स्क्रीनिंग कमेटी बनायी, अजय माकन को बड़ी जिम्मेदारी

पंजाब में अपना गढ़ बचाने के लिए कांग्रेस ने चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं. अजय माकन और अंबिका सोनी को बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है. पंजाब चुनाव पर पढ़ें लेटेस्ट अपडेट्स...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab Elections: अजय माकन पंजाब चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाये गये
Punjab Elections: अजय माकन पंजाब चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन बनाये गये
Social Media

Punjab Elections: पंजाब में अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) के लिए कांग्रेस पार्टी ने कमर कस ली है. अपना गढ़ बचाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने पंजाब चुनाव के लिए स्क्रीनिंग कमेटी का गठन कर दिया है. पार्टी की ओर से सोमवार को इसका ऐलान किया गया.

स्क्रीनिंग कमेटी का नेतृत्व राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के करीबी माने जाने वाले नेता अजय माकन (Ajay Maken) करेंगे. उन्हें स्क्रीनिंग कमेटी का चेयरमैन बनाया गया है. वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी (Ambika Soni) को चुनाव समन्वय समिति का प्रमुख और सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar) को चुनाव अभियान समिति का प्रमुख नियुक्त किया है.

पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा को भी घोषणापत्र समिति का प्रमुख नियुक्त किया है.

  • वर्ष 2022 की शुरुआत में ही होने हैं पंजाब में विधानसभा चुनाव

  • सोनिया गांधी के निर्देश पर केसी वेणुगोपाल ने जारी की विज्ञप्ति

  • अंबिका सोनी को भी पंजाब चुनाव में बड़ी जिम्मेदारी दी गयी है

इसके साथ ही, कांग्रेस महासचिव अजय माकन की अध्यक्षता में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के लिए स्क्रीनिंग कमेटी गठित की गयी है, जिसमें चंदन यादव और कृष्णा अल्लावरू सदस्य तथा प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश चौधरी, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, सुनील जाखड़ तथा पंजाब से संबंधित अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव इसमें पदेन सदस्य होंगे.

सीएम के लिए चर्चा में आयीं थीं अंबिका सोनी

अंबिका सोनी, सुनील जाखड़ और प्रताप सिंह बाजवा को कांग्रेस आलाकमान ने यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी चुनाव से कुछ महीने पहले दी है. सोनी और जाखड़ का नाम कुछ महीने पहले मुख्यमंत्री पद के लिए चर्चा में आया था.

Posted By: Mithilesh Jha

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें