19.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी के आगे कांग्रेस ने टेके घुटने? ममता बनर्जी के ऐलान के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात

टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कोलकाता में हाल में हुई एक रैली में भी ऐसी ही टिप्पणी की थी जहां उन्होंने कुछ क्षेत्रों में बीजेपी के खिलाफ लड़ाई का नेतृत्व करने के क्षेत्रीय नेताओं के विचार का समर्थन किया था. जानें कांग्रेस को लेकर क्या बोलीं ममता बनर्जी

विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) को लोकसभा चुनाव से पहले जोरदार झटका पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने दिया है. टीएमसी ने ऐलान किया है कि पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव राज्य में अकेले लड़ेगी. आपको बता दें कि राहुल गांधी के नेतृत्व में ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पश्चिम बंगाल में गुरुवार को यानी आज प्रवेश करने वाली है और इसके एक दिन के पहले ममता बनर्जी ने कांग्रेस को जोरदार झटका देकर कांग्रेस की टेंशन बढ़ा दी है.

क्या कहा ममता बनर्जी ने

ममता बनर्जी ने कांग्रेस और टीएमसी के बीच सीट बंटवारे पर चल रही बात और रिश्तों में आ रही खटास के बीच हावड़ा जिले के डुमुरजला हेलीपैड पर मीडिया से बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि हमारी ओर से सीटों के बंटवारे पर एक प्रस्ताव कांग्रेस को दिया गया था, लेकिन उन्होंने शुरू में ही इसे नकार दिया. हमारी पार्टी ने अब बंगाल में अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. आगे सीएम बनर्जी ने यह भी कहा कि पार्टी का राज्य में कांग्रेस से कोई रिश्ता नहीं होगा. उन्होंने सीटों के बंटवारे पर चर्चा को लेकर मीडिया में आ रही खबरों का भी खंडन किया और कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर कांग्रेस में किसी से भी बात नहीं की है.

Undefined
लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी के आगे कांग्रेस ने टेके घुटने? ममता बनर्जी के ऐलान के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात 3

टीएमसी विपक्षी गठबंधन का खास पिलर

इस बीच कांग्रेस की प्रतिक्रिया मामले को लेकर आई है. पार्टी की ओर से कहा गया है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी की प्रमुख ममता बनर्जी के बिना कोई भी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अस्तित्व की कल्पना नहीं कर सकता. ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान असम के उत्तरी सलमारा में कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने मीडिया से बात की और कहा कि टीएमसी विपक्षी गठबंधन का खास पिलर है. उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी के बिना कोई भी ‘इंडिया’ गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकता. ‘इंडिया’ गठबंधन पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव लड़ेगा और सभी इसमें भाग लेंगे.

Also Read: Mamata Banerjee : ममता बनर्जी ने भाजपा पर कसा तंज, बंगाल में रोजगार के अवसर बंद होने के लिये राम-बाम जिम्मेदार

कांग्रेस नेता ने कहा कि कभी-कभी कुछ छोटे-मोटे मतभेद सामने आ जाते हैं. लंबी यात्रा के दौरान कुछ ‘स्पीड ब्रेकर’ आते हैं लेकिन हम चर्चा के जरिए रास्ता निकालने का काम करेंगे. बनर्जी बीजेपी को हराना चाहती हैं और बीजेपी को हराने के लिए कोई कदम पीछे नहीं लेंगी. उसी भावना के साथ हम (भारत जोड़ो न्याय यात्रा) पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रहे हैं.

Undefined
लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी के आगे कांग्रेस ने टेके घुटने? ममता बनर्जी के ऐलान के बाद जयराम रमेश ने कही ये बात 4
Also Read: इस कारण ममता बनर्जी ने छोड़ दिया I.N.D.I.A, देखें वीडियो

28 दल वाला है ‘इंडिया’ गठबंधन

सूत्रों के हवाले से जो खबर सामने आई है उसके अनुसार, ममता बनर्जी की पार्टी की ओर से कांग्रेस के 2019 के लोकसभा चुनाव के प्रदर्शन को देखते हुए उसे केवल दो सीट देने की पेशकश की गयी है जिसे लेकर दोनों दलों के बीच खींचतान बढ़ गयी है. यहां चर्चा कर दें कि माकपा नीत वाम मोर्चा, कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस 28 दलों वाले ‘इंडिया’ गठबंधन में शामिल हैं.

भाषा इनपुट के साथ

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें