1. home Hindi News
  2. national
  3. congress leader ghulam nabi azad says i will join the bjp when we have black snow in kashmir pm narendra modi rajya sabha rkt

'जिस दिन कश्मीर में बर्फ होगी काली...' BJP में शामिल होने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
BJP में शामिल होने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कही ये बात
BJP में शामिल होने को लेकर गुलाम नबी आजाद ने कही ये बात
फोटो - RSTV

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है. राज्यसभा से रिटायर हो रहे कांग्रेस के दिग्गज नेता को सदन से विदाई देते हुए खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) भावुक हो गये थें. प्रधानमंत्री मोदी ने गुलाम नबी आजाद को अपना अच्छा दोस्त बताते हुए सदन में जमकर तारीफ की थी. बीते दिनों राज्यसभा में हुए घटना क्रम को लेकर राजनीतिक गलियारों में चर्चा के बाजार खुब गर्म थें कि आजाद भाजपा का दामन थाम सकते हैं. इन अटकलों पर खुद गुलाम नबी आजाद ने बयान देकर रोक लगा दिया है.

भाजपा में शामिल होने को लेकर कही ये बात 

दिग्गज कांग्रेस नेता ने हिन्दुस्तान टाइम्स को दिये गये अपने इन्टरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनके संबंध से लेकर भाजपा ज्वाइन करने तक कई मुद्दों सपर खुल कर बात की. भाजपा ज्वाइन करने को लेकर उन्होंने कहा कि मैं भाजपा में तब शामिल होऊंगा, जब हमारे पास कश्मीर में काली बर्फ होगी. भाजपा ही क्यों, उस दिन मैं किसी अन्य पार्टी में भी शामिल हो जाऊंगा. कांग्रेस नेता ने कहा इन अफवाहों को फैलाते हैं, वे मुझे नहीं जानते.

आजाद ने आगे बताया कि जब राजमाता सिंधिया विपक्ष की उपनेता थीं, तो उन्होंने खड़े होकर मेरे बारे में कुछ आरोप लगाए. मैं उठ गया और मैंने कहा कि मैं आरोप को बहुत गंभीरता से लेता हूं, उन्होंने कहा कि मैंने सरकार की ओर से एक समिति का सुझाव दिया, जिसकी अध्यक्षता अटल बिहारी वाजपेयी करेंगे, और उनके और लालकृष्ण आडवाणी सदस्य होंगे. अपना नाम सुनते ही वाजपेयी जी मेरे पास आए और पूछा कि ऐसा क्यों? जब मैंने उनसे पूरी बात बतायी तो बाजपेयी जी ने कहा- मैं सदन और गुलाम नबी आजाद से क्षमा मांगना चाहता हूं. शायद राजमाता सिंधिया उन्हें (आजाद) नहीं जानती, लेकिन मैं जानता हूं.

प्रधानमंत्री मोदी के लिए कही ये बात 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अपने संबंध को लेकर कांग्रेस नेता ने कहा कि हम एक दूसरे को 90 के दशक से जानते हैं. हम दोनों महासचिव थे, और हम विभिन्न विचारों का प्रतिनिधित्व करने वाली टीवी बहसों में आते थे. हम बहस में भी लड़ते थे, लेकिन अगर हम जल्दी पहुँचते, तो हम एक कप चाय के साथ आपस में लंबी बातें किया करते थें. बाद में हम एक-दूसरे को मुख्यमंत्रियों के रूप में जानते थे, प्रधानमंत्री की बैठकों में, गृह मंत्री की बैठकों में, तब वे सीएम थे और मैं स्वास्थ्य मंत्री था और हम हर 10-15 दिन में अलग-अलग मुद्दों पर बोलते थे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें