1. home Home
  2. national
  3. congress announces 20 star campaigners for all bye elections to lok sabha and legislative assembly of himachal pradesh to be held on 30th oct smb

हिमाचल प्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिंह सिद्धू और कन्हैया के नाम शामिल

Himachal Pradesh Bye Election 2021 कांग्रेस पार्टी ने 30 अक्टूबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को जारी की गई इस सूची में हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कन्हैया कुमार का नाम भी शामिल हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिद्धू का नाम शामिल
कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में नवजोत सिद्धू का नाम शामिल
फोटो : ट्विटर.

Himachal Pradesh Bye Election 2021 कांग्रेस पार्टी ने 30 अक्टूबर को होने वाले हिमाचल प्रदेश के लोकसभा और विधानसभा उपचुनाव के लिए 20 स्टार प्रचारकों की घोषणा कर दी है. कांग्रेस की ओर से शुक्रवार को जारी की गई इस सूची में हाल ही में पार्टी में शामिल हुए कन्हैया कुमार का नाम भी शामिल हैं. साथ ही पंजाब के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू भी हिमाचल प्रदेश में पार्टी के लिए वोट मांगेंगे.

वहीं, कांग्रेस के 20 स्टार प्रचारकों की सूची में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel)का नाम पहले नंबर पर है. सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस आलाकमान ने एक और बड़ी जिम्मेदारी दी है. इससे पहले उन्हें उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए सीनियर ऑब्जर्वर नियुक्त किया गया था. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में लोकसभा की एक और विधानसभा की तीन सीटों के लिए 30 अक्टूबर को उपचुनाव होना है.

इसके साथ ही इस सूची में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, राज बब्बर और भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम भी 20 स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल है. बता दें कि पिछले कुछ समय से भूपेश बघेल की पार्टी में सक्रियता तेजी से बढ़ी है. लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद वे यूपी पहुंचने वाले कांग्रेस के पहले मुख्यमंत्री थे. प्रियंका और राहुल गांधी के साथ वे इस मामले में सबसे पहले एक्टिव होने वाले नेताओं में शामिल थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें