1. home Hindi News
  2. national
  3. cinema hall opening news maharashtra government gives permission to still not open cinemas read what was the reason pkj

सरकार के आदेश के बाद भी क्यों नहीं खुल रहे हैं महाराष्ट्र में सिनेमाघर ?

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
cinema hall opening news
cinema hall opening news
फाइल फोटो

d By महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में सिनेमाघर खोलने की इजाजत दे दी. इस आदेश के बाद भी सिनेमाघर बंद रहे. कोरोना की वजह से कई सिनेमाघर बंद रहे मालिकों को कहना है कि सबकुछ पहले जैसा होने में वक्त लगेगा.दर्शक पहले की तरह फिल्म देखने नहीं आ रहे हैं. धीरे- धीरे सिनेमाघर खुल रहे एक सप्ताह का वक्त लगेगा सबकुछ ठीक ढंग से नियम के अनुसार चलने में.

राज्य सरकार द्वारा बुधवार को जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार निरुद्ध क्षेत्रों से बाहर सिनेमाघरों, मल्टीप्लेक्स, नाटक घरों को बैठके की क्षमता के 50 प्रतिशत के उपयोग के साथ संचालन की अनुमति दी गई है. दिशा-निर्देशों के मुताबिक इस दौरान सामाजिक दूरी और सैनिटाइजेशन समेत ऐहतियाती कदम उठाए जाने चाहिये. इनके अंदर खान-पान का सामान बेचने की अनुमति नहीं होगी.

हालांकि अनुमति मिलने के बाद भी बृहस्पतिवार को सिनेमाघर बंद रहे. राज्य में आठ सिनेमाघरों के मालिक अक्षय राठी ने कहा, ''कल ही अनुमति मिली है. योजना और रणनीति बनाने, कर्मचारियों के प्रशिक्षण, सैनिटाइजेशन, फिल्में हासिल करने इत्यादि में एक सप्ताह लग जाएगा.

हम दिवाली के सप्ताह (अगले शुक्रवार) से खोलने की सोच रहे हैं. '' कोविड-19 की रोकथाम के लिये मार्च में लागू किये गए लॉकडाउन के चलते संकट में फंसे इस कारोबार के लिए सरकार का यह फैसला राहत लेकर आया है.

राठी ने कहा, ''हम सरकार के निर्णय से खुश हैं. यह हमारे हालात सामान्य होने की ओर पहला कदम है. यह क्षेत्र वित्तीय संकट से घिरा हुआ है. इसे उबारने के लिये हमें सरकार, प्रोडक्शन हाउसों और कंटेट तैयार करने वालों की मदद चाहिये.'' सिनेपोलिस इंडिया के सीईओ देवांग संपत ने कहा कि वे रविवार से राज्य में सिनेमाघर खोलेंगे. उन्होंने कहा, ''हम रविवार से चरणबद्ध तरीके से सिनेमाघर खोलेंगे.''

इसके अलावा, हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के केन्द्र महाराष्ट्र के कई सिनेमाघर मालिकों ने इस फैसले का स्वागत किया है. अगर सरकार ने पहले यह फैसला लिया होता तो सिनेमाघर अबतक ठीक ढंग से खुल गये होते. कई फिल्में भी सिनेमाघर में रिलीज होने का मौका तलाश रही हैं.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें