1. home Hindi News
  2. national
  3. chinese pla may soon release missing youth from arunachal pradesh kiren rijiju tweeted

अरुणाचल प्रदेश से लापता युवक को जल्द रिहा कर सकता है चीनी PLA, किरेण रिजिजू ने किया ट्‌वीट

गौरतलब है कि 19 साल का एक युवक मिराम तारोन 18 जनवरी से अरूणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले के जिदो गांव से वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास से लापता था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Miram Taron found in China
Miram Taron found in China
Twitter

गणतंत्र दिवस के मौके पर आज भारतीय सेना ने चीनी पीएलए के साथ हाॅटलाइन पर बात की. इस बातचीत में पीएलए ने सकारात्मक प्रतिक्रिया दी और भारतीय युवक की रिहाई के संकेत दिये. चीनी सेना ने रिहाई की जगह का सुझाव दिया है. वे इस संबंध में जल्दी ही तारीख और समय की जानकारी देने वाले हैं. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने ट्वीट कर दी है.

मिराम तारोन 18 जनवरी से लापता है

गौरतलब है कि 19 साल का एक युवक मिराम तारोन 18 जनवरी से अरूणाचल प्रदेश के ऊपरी सियांग जिले के जिदो गांव से वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास से लापता था. कुछ स्थानीय लोगों का कहना है कि उसे चीनी सैनिक अपने साथ लेकर गये हैं.

भाजपा सांसद ने दी थी जानकारी

युवक के लापता होने के बाद अरुणाचल प्रदेश के एक भाजपा सांसद गाओ ने ट्वीट कर आरोप लगाया था कि पीएलए ने भारत की ओर से तारोन का अपहरण कर लिया है.

भारतीय सेना ने पीएलए से संपर्क किया

इसके बाद भारतीय सेना ने तुरंत चीनी पक्ष से संपर्क किया और व्यक्ति का पता लगाने और उसकी वापसी में मदद करने के लिए कहा. चीन के पीएलए ने बाद में पुष्टि की कि उन्होंने अपनी तरफ एक व्यक्ति पाया है और उसकी पहचान के लिए और विवरण का अनुरोध किया.

चीनी सेना ने रिहाई के संकेत दिये

भारतीय सेना ने चीनी पक्ष के साथ व्यक्तिगत विवरण और मिराम तारोन की तसवीर साझा की. आज लापता युवक के बारे में किरेण रिजिजू ने कहा कि दोनों पक्षों ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर हॉटलाइन पर बात की और पीएलए ने उसकी रिहाई के लिए जगह का सुझाव दिया. रिजिजू ने कहा कि जबतक तारोम की रिहाई नहीं हो जाती है कोई भी प्रतिक्रिया देने में सावधानी बरतें.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें