1. home Home
  2. national
  3. chhota rajan news dawood ibrahims biggest enemy got relief in first trial amh

38 साल बाद छोटा राजन बरी, दाऊद इब्राहिम का सबसे बड़ा दुश्मन है डॉन, जिंदगी के पहले मुकदमे में रिहाई

मुंबई पुलिस से जांच अपने हाथों में लेने वाली सीबीआई ने यह कहकर मामले में समापन रिपोर्ट दायर की थी कि वह प्रकरण को आगे नहीं बढ़ा सकती क्योंकि मामले के कागजात और गवाह गायब हैं.

By Agency
Updated Date
Chhota Rajan
Chhota Rajan
PTI

Chhota Rajan News : सीबीआई (CBI) की स्पेशल कोर्ट से चर्चित गैंगस्टर राजेंद्र सदाशिव निकालजे उर्फ छोटा राजन को थोड़ी राहत मिली है. दरअसल, एक मुकदमे में 38 साल बाद छोटा राजन को कोर्ट ने बरी कर दिया है. इस मामले में उस पर दो पुलिसकर्मियों पर हमला करने का आरोप था.

विशेष न्यायाधीश ए टी वानखेड़े ने भादंसं की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास) और 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत आरोपों का सामना कर रहे राजन को बरी किया. इस मामले से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि अधिकतर गवाहों का पता नहीं लगाया जा सका और यहां तक कि मामले का रिकॉर्ड भी गायब हो गया था.

आपको बता दें कि मुंबई पुलिस से जांच अपने हाथों में लेने वाली सीबीआई ने यह कहकर मामले में समापन रिपोर्ट दायर की थी कि वह प्रकरण को आगे नहीं बढ़ा सकती क्योंकि मामले के कागजात और गवाह गायब हैं. अदालत ने हालांकि केंद्रीय एजेंसी से जांच जारी रखने को कहा था। अक्टूबर 2015 में इंडोनेशिया से वापस भेजे जाने के बाद राजन दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है.

राजन लगभग 70 मामलों में मुकदमे का सामना कर रहा है और 2011 में पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें