1. home Home
  2. national
  3. chhattisgarh cm bhupesh baghel father nand kumar baghel arrested by raipur police commented on brahmin society smb

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता गिरफ्तार, ब्राह्मण समाज के खिलाफ की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ में ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Chhattisgarh CM Bhupesh Bhagel father Nand Kumar Baghel.
Chhattisgarh CM Bhupesh Bhagel father Nand Kumar Baghel.
File Photo

Bhupesh Baghel Father Arrest छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को रायपुर पुलिस ने आगरा से गिरफ्तार कर लिया है. लखनऊ में ब्राह्मण समाज के खिलाफ विवादित टिप्पणी को लेकर रायपुर के डीडी नगर पुलिस स्टेशन में उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज किया गया था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही उनकी गिरफ्तारी की संभावना जताई जा रही थी.

जानकारी के मुताबिक, नंद कुमार बघेल को रायपुर की अदालत में पेश किया जाएगा. बता दें कि पिता के खिलाफ शिकायत के बाद सीएम भूपेश बघेल ने ही पिता पर एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए थे. सीएम ने कहा कि पिता के रूप में उन्हें पूरा सम्मान करते है. लेकिन, माहौल बिगाड़ने वाले लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में सभी वर्गों के लोगों के बीच समरसता भाईचारा बना रहना चाहिए. इसे कोई खंडित करने की कोशिश करेगा, तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ब्राह्मण समाज को लेकर किए गए विवादित टिप्पणी को लेकर नंद कुमार बघेल के खिलाफ इस समाज के लोगों में आक्रोश था. एफआईआर दर्ज होने के बाद ही रायपुर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए निकल गई थी. बाद में उन्हें आगरा से गिरफ्तार किया गया. फिलहाल पुलिस उन्हें लेकर रायपुर पहुंची है. गिरफ्तारी के बाद उन्होंने कहा कि यह अंतिम लड़ाई है और मैं इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाऊंगा. वहीं, कोर्ट में पेशी के बाद उन्हें पंद्रह दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. इस मामले में अगली सुनवाई 21 सितंबर को होगी. कोर्ट में पेशी के दौरान सीएम के पिता ने कहा कि मैं जमानत नहीं लूंगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें