1. home Home
  2. national
  3. chandan mitra former rajya sabha mp and editor in chief of pioneer passed away pm modi prt

Chandan Mitra: नहीं रहे पूर्व राज्यसभा सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा, पीएम मोदी ने जताया शोक

चंदन मित्रा के निधन से राजनीति के साथ-साथ पूरे मीडिया जगत में भी शोक की लहर है. पर कई बड़े नेताओं और पत्रकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है. चंदन मित्रा पेश से पत्रकार थे. वो पायनियर के संपादक भी रहे थे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
नहीं रहे पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा
नहीं रहे पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा
twitter
  • नहीं रहे राज्यसभा के पूर्व सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा

  • बुधवार देर रात दिल्ली में ली अखिरी सांस

  • पीएम मोदी समेत कई लोगों ने जताया दुख

राज्यसभा के पूर्व सांसद और पत्रकार चंदन मित्रा का निधन हो गया है. बुधवार देर रात दिल्ली में उन्होंने अंतिम सांस ली. बचा दें, चंदन मित्रा पेश से पत्रकार थे. वो पायनियर के संपादक भी रहे थे. वो बीजेपी की ओर से राज्यसभा सदस्य मनोनित किए गये थे. हालांकि, बाद में उन्होंने बीजेपी छोड़ तृणमूल कांग्रेस ज्वाइन कर ली थी.

पीएम मोदी ने जताया दुख: चंदन मित्रा के निधन से राजनीति के साथ-साथ पूरे मीडिया जगत में भी शोक की लहर है. पर कई बड़े नेताओं और पत्रकारों ने उनके निधन पर दुख जताया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शोक जताते हुए कहा है कि, श्री चंदन मित्र जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई है.

मीडिया जगत में शोक की लहर: चंदन मित्रा के निधन से मीडिया जगत में भी शोक की लहर है. जाने माने पत्रकार सह बीजेपी नेता व राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने भी उनके निधन पर दुख जाहिर किया है. उन्होंने एक तस्वीर भी पोस्ट की है. साथ ही दुख जाहिर करते हुए कहा कि, मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया है.

दो बार राज्यसभा सांसद रहे थे चंदन मित्रा: चंदन मित्रा दो बार राज्यसभा में सांसद रहे थे. पहली बार वह 2003 से 2009 तक सांसद रहे. इसके बाद बीजेपी ने 2010 में उन्हें मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद बनाया था. साल 2018 में वो तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गये थे. इसके अलावा चंदन मित्रा पायनियर अखबार के संपादक भी रहे थे.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें