1. home Hindi News
  2. national
  3. campaign started in delhi cm kejriwal said in 4 weeks all people of 45 will get the vaccine pkj

दिल्ली में "जहां वोट, वहां वैक्सीनेशन " अभियान की शुरुआत, सीएम केजरीवाल बोले- 4 हफ्तों में 45+ के सभी लोगों को लग जायेगी वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
arvind kejriwal news
arvind kejriwal news
ani

दिल्ली में वैक्सीनेशन की रफ्तार और तेज करने के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 70 वार्ड में जहां वोट वहां वैक्सीन अभियान की शुरुआत की है. इस अभियान के तहत सरकार ने ऐलान किया है कि आज से 44 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को जहां वोट, वहां वैक्सीन मिलेगा. केजरीवाल ने कहा, हमारी कोशिश है कि वैक्सीन के लिए लोगों को लंबा इतंजार नहीं करना पड़ा इसलिए इस योजना की शुरुआत की है. वैक्सीन का इंतजार करने की वजाय उन तक वैक्सीन खुद पहुंचेगी.

अरविंद केजरीवाल ने इस अभियान को तेजी से आगे ले जाने का जिक्र करते हुए कहा कि अगर हमें वैक्सीन की कमी नहीं हुई तो सिर्फ 4 हफ्तों के अंदर ही 45 साल के ऊपर सभी लोगों को वैक्सीन दे देंगे. इस दावे के साथ उन्होंने कहा, देश की राजधानी में 57 लाख लोग हैं, जिनमें 27 लाख लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. अब सिर्फ 30 लाख लोग को ही वैक्सीन देना बचा है. हम इस लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करना चाहता है.

हमने वैक्सीनेशन सेंटर बनाये थे ताकि लोग आकर वैक्सीन ले सकें लेकिन 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों की संख्या कम थी और लोग आ भी रहे थे तो उन्हें कई जगहों पर लंबा इंतजार करना पड़ रहा था इसलिए हमने इस योजना की शुरुआत की हमें लगा कि वैक्सीन अगर उनतक पहुंचेगी तो हम इस लक्ष्य को जल्दी हासिल कर सकेंगे.

यह अभियान फिलहाल 70 वार्ड के अंदर ही लागू हुई है. आपको बता दें कि दिल्ली में कुल 280 वार्ड हैं. हर हफ्ते 70 - 70 वार्ड को चुना जायेगा और तय लक्ष्य के आधार पर वैक्सीनेशन का कार्यक्रम चलेगा इससे 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन में आसानी होगी और यह अभियान पूरा हो जायेगा.

आज इस अभियान की शुरुआत कर दी गयी है. बूथ लेवल के अधिकारी घर - घर जाकर लोगों से वैक्सीनेशन के लिए पूछेंगे जिन्हें वैक्सीन नहीं मिली होगी उन्हें वैक्सीन के लिए परची दी जायेगी और वो बूथ में आकर वैक्सीन ले सकेंगे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें