1. home Hindi News
  2. national
  3. bijapur naxal attack latest news naxals claim missing crpf jawan rakeshwar singh in their captivity put condition for his release rkt

Bijapur Naxal Attack: अगवा CRPF जवान को नक्सलियों ने की छोड़ने की बात, सरकार के सामने रखी ये मांग, एक दिन पहले जवान के बेटी ने लगाई थी गुहार

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bijapur Naxal Attack
Bijapur Naxal Attack
ANI PIC

Bijapur Naxal Attack: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर और सुकमा जिले के सीमावर्ती क्षेत्र में नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के बाद लापता जवान की तलाश जारी है. बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने मंगलवार को बताया कि सीआरपीएफ के 210 कोबरा बटालियन के जवान राकेश्वर सिंह मनहास की खोज में पुलिस दल को रवाना किया गया है. वहीं, जवान के बारे में ग्रामीणों से भी पूछताछ की गयी है. इधर, सुकमा जिले के एक स्थानीय संवाददाता ने सोमवार को दावा किया कि नक्सलियों ने उसे फोन पर बताया कि उन्होंने (नक्सलियों ने) जवान राकेश्वर का अपहरण किया है तथा वह उनके कब्जे में है.

नक्सलियों ने जवान को कही छोड़ने की बात 

न्यूज एजेन्सी ANI से बात करते हुए छत्तीसगढ़ के एक पत्रकार गणेश मिश्रा ने बताया कि मुझे नक्सलियों से दो फोन आए कि एक जवान उनकी हिरासत में है. उन्होंने कहा कि जवान को गोली लगी और उसे चिकित्सा दी गई, और उसे 2 दिनों में रिहा कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि जवान का एक वीडियो और फोटो जल्द ही जारी किया जाएगा. स्थानीय संवाददाता के इस दावे को लेकर पुलिस महानिरीक्षक ने कहा कि अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि जवान राकेश्वर नक्सलियों के कब्जे में हैं.

नक्सलियों ने इस संबंध में न तो अब तक कोई बयान जारी किया है और न ही कोई तस्वीर भेजी है. वहीं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी(माओवादी) ने एक पर्चा जारी कर जवान को रिहा करने की बात कही है. इस पर्चा में कहा गया है कि बीजापुर हमले में 24 सुरक्षाकर्मियों की जान गई, 31 घायल हुए, 1 हिरासत में है. पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी के 4 जवानों की जान चली गई. हम सरकार से बातचीत को तैयार हैं. वे मध्यस्थों की घोषणा कर सकते हैं। हम उसे रिहा कर देंगे. उन्होंने यह भी कहा है कि जवान हमारे दुश्मन नहीं है.

एक दिन पहले जवान के बेटी ने लगाई थी गुहार

बता दें कि अगवा किए गए सीआरपीएफ जवान राकेश्वर सिंह मन्हास की पांच साल की बेटी राघवी ने नक्सलियों से अपने पिता को रिहा करने की अपील की थी. उसने कहा, पापा को बहुत मिस कर रही है. मैं अपने पापा से बहुत प्यार करती हूं. प्लीज नक्सल अंकल, मेरे पापा को घर भेज दो. छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर में अगवा CRPF जवान को छोड़ने की बात कही तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें