15.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशVIDEO: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को 'भारत रत्न'

VIDEO: पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को ‘भारत रत्न’

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया है.

पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह, नरसिम्हा राव और वैज्ञानिक एमएस स्वामीनाथन को भारत रत्न देने की घोषणा की गई है. पीएम नरेंद्र मोदी ने इसका ऐलान सोशल मीडिया पर किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर लिखा कि पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान ‘भारत रत्न’ से नवाजा जाएगा. पूर्व प्रधानमंत्री पी वी नरसिम्हा राव और मशहूर वैज्ञानिक एम एस स्वामीनाथन को भी ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किया जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आगे लिखा कि हमारी सरकार को यह सौभाग्य प्राप्त हुआ कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को भारत रत्न से सम्मानित किया जा रहा है. यह सम्मान देश के लिए चरण सिंह के अतुलनीय योगदान को समर्पित है. उन्होंने किसानों के अधिकार के साथ-साथ उनके कल्याण के लिए अपना पूरा जीवन समर्पित कर दिया था जिसे हमेशा याद रखा जाएगा. आगे पीएम मोदी ने लिखा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे हों या देश के गृहमंत्री और यहां तक कि एक विधायक के रूप में भी, उन्होंने हमेशा राष्ट्र निर्माण को गति प्रदान करने का काम किया. वे आपातकाल के विरोध में भी डटकर खड़े नजर आए. हमारे किसान भाई-बहनों के लिए उनका समर्पण भाव और इमरजेंसी के दौरान लोकतंत्र के लिए उनकी प्रतिबद्धता पूरे देश को प्रेरित करने वाली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें