1. home Hindi News
  2. national
  3. baba vanga bhavishyavani for happy new year 2021 know who is baba vanga their prediction for donald trump putin russia china india cancer coronavirus others in hindi smt

कौन है Baba Vanga जिनकी 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां हो चुकी है सच, उनके अनुसार साल 2021 क्यों खतरनाक, देखें ट्रंप, पुतिन, चीन से लेकर दुनियाभर की भविष्यवाणी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Baba Vanga Predictions 2021, Happy New Year 2021
Baba Vanga Predictions 2021, Happy New Year 2021
Prabhat Khabar Graphics

Baba Vanga Predictions 2021, Happy New Year 2021: इधर कोरोनावायरस समाप्त नहीं हुआ है उधर, प्रसिद्ध भविष्यवक्ता ने 2021 में इससे भी बड़ी आपदा की भविष्यवाणी कर दी है. जी हां! आपको बता दें यह भविष्यवाणी किसी और की नहीं बल्कि बाबा वेंगा की है. जिनकी करीब 85 प्रतिशत भविष्यवाणियां पहले ही सच हो चुकी हैं. इन्होंने 9/11 के आतंकी हमले से लेकर जापान की सुनामी, प्रिंसेस डायना की मौत, सोवियत यूनियन के विघटन समेत अन्य कई भविष्यवाणियां की है. अब इन्होंने दुनिया पर आसमान से गिरने वाली आफत और अमेरिका राष्ट्रपति ट्रंप के गंभीर बीमारी से पीड़ित होने से लेकर रूस की राष्ट्रपति पर हमले और चीन का मानवता पर राज तक की भविष्यवाणी साल 2021 के ली की हैं.

दरअसल, बाबा वेंगा का जन्म बुल्गारिया के स्ट्रूमिका में 31 जनवरी 1911 को हुआ था. उनका असली नाम बैंगलिया पंडेवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था. इनका जीवन काफी कष्ट में बिता जहां जन्म के तुरंत बाद इन्होंने अपनी मां को खो दिया वहीं, पिता का साथ भी नहीं मिल पाया. उन्हें संदिग्ध जासूस कह कहर जेल में डाल दिया गया. इधर, एक रहस्यमई घटना के दौरान उनकी आंखें भी चली गई. दरअसल, एक तूफान ने उनकी आंखें छीन ली. बदले में उन्हें दे दी चमत्कारी शक्ति. वे बिना आंखों के दूरदृष्टि वाली देवी हो गई. जो कुछ भी पूर्वानुमान लगाती और सच हो जाता. साल 1996 में बाबा वेंगा की मौत हो गई थी.

उनके इसी कला ने उनका जीवनसाथी भी दिया. दरअसल, बुल्गारिया का सैनिक अपने भाई के हत्यारे का पता लगाने बाबा वेंगा के पास आया. बाबा ने उन्हें बता तो दिया लेकिन बदला लेने को मना किया. बाद में वही सैनिक उस महिला भविष्यवक्ता का पति बना.

ऐसा कहा जाता है कि बाबा वेंगा ने वर्ष 5709 ईसवी तक की भविष्यवाणी कर चुकी हैं. हालांकि वे खुद लिखना पढ़ना नहीं जानती थी. लेकिन उनकी बोली गयी बातों को भक्त किताबों में लिख लेते. बाबा वेंगा की एक प्रमुख किताब ए लुक एट रसिया नाम से काफी प्रसिद्ध है. जिसमें कई भविष्यवाणियां है जो बिल्कुल सच हुई हैं.

क्योंकि नया साल आने वाला है ऐसे में उनकी 2021 की भविष्यवाणियों पर सबकी नजर बनी हुई है. जिसमें कई चौंकाने वाली बात कही गई है. उनकी भविष्यवाणी के मुताबिक अमेरिका के 45 राष्ट्रपति यानी ट्रंप 2021 में बहरे तक हो सकते हैं. यही नहीं वे गंभीर बीमारी से पीड़ित भी हो सकते है. बाबा बेंगा ने रूस के लिए नया साल सही नहीं बताया है.

उनके अनुसार 2021 में पुतिन पर हमले की साजिश रची जा सकती है. देश आर्थिक संकट से भी गुजरेगा. रूस पर उल्का पिंड भी गिरने की बात भी कही गयी है. इसके अलावा उन्होंने ड्रैगन के बलशाली होने की बात भी कही है. यहां ड्रैगन का मतलब चीन से है. जिसका पूरे मानवता पर राज हो जाएगा. बाबा वेंगा के अनुसार 2021 में कैंसर की दवा मिल जाएगी. वहीं, उन्होंने 5079 ईस्वी में दुनिया समाप्त होने की बात भी अपनी भविष्यवाणी में कही है.

Posted By: Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें