1. home Hindi News
  2. national
  3. assembly election 2021 tamil nadu chunav aiadmk dmk bjp washing cloth making dosa prt

Tamil Nadu Elections 2021: कोई धो रहा कपड़ा, कोई बना रहा डोसा... उम्मीदवारों के प्रचार का तरीका देखकर रह जाएंगे दंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tamil Nadu Election 2021
Tamil Nadu Election 2021
प्रतीकात्मक तस्वीर
  • तमिलनाडु विधानसभा चुनाव 2021

  • वोटरों को रिझाने की पूरी कोशिश

  • कोई धो रहा कपड़ा, तो कोई बना रहा डोसा

Tamil Nadu Elections 2021, Date of Voting, Counting, Election Result: पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. हर दल बढ़ चढ़ कर इस अभियान में जुटा है. राजनीतिक दल ज्यादा से ज्यादा लोगों को रिझाने में लगे हैं. तमिलनाडू में भी चुनाव प्रचार को लेकर नेता जमकर पसीना बहा रहे हैं. मतदाताओं को लुभाने के लिए उम्मीदवार अलग-अलग तरीके आजमा रहे हैं. उम्मीदवार वोटरों को रिझाने के लिए डोसा बनाने, कपड़ा धोने और सब्जी बेचने जैसे काम करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं.

बता दें, तमिलनाडु (Tamil Nadu Election 2021) में 6 अप्रैल को मतदान है. ऐसे में नेता वोटरों को रिझाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाह रहे हैं. नागपट्टिनम से एआईएडीएमके (AIADMK) उम्मीदवार थंगा कातिरवन, प्रचार के दौरान कपड़े धोते नजर आए. कपड़े धोने का पीछे एआईएडीएमके उम्मीदवार थंगा कातिरवन की दलील है कि, पार्टी ने अपने घोषणापत्र में लोगों को अम्मा वाशिंग मशीन देने का वादा किया है. ऐसे में वो कपड़े धोकर चुनावी वादे को और पुख्ता करने की कोशिश कर रहे हैं.

इधर, डीएमके उम्मीदवार प्रभाकर राजा कुछ दिन पहले एक टिफिन सेंटर में जाकर डोसा बनाते नजर आए. हालांकि, उनका यह कदम सिर्फ लोगों का ध्यान खींचने के लिए ही था. एरक अन्य मामले में डीएमके उम्मीदवार संपत कुमार ने बीड़ी बनाकर श्रमिकों के बीच चुनाव प्रचार किया. एआईएडीएमके उम्मीदवार केआर जयराम ने प्रचार अभियान के दौरान सड़क पर बैठकर सब्जियां बेचीं थी.

चुनाव में ध्यादा से ज्यादा वोटरों का ध्यान खींचने में नेता कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे हैं, और न ही कोई काम करने से किसी तरह का गुरेज कर रहे हैं. इसी कड़ी में डीएमके उम्मीदवार अपने चुनावी प्रचार के दौरान मुक्केबाजी करते नजर आए. डीएमके उम्मीदवार केपी शंकर चुनाव प्रचार के दौरान अपने प्रतिद्वंद्वी पर मुक्के बरसाए. इधरस प्रचार अभियान के दौरान एमएमके उम्मीदवार श्रीधर वांडायर ने सिलंबम युद्धकला का प्रदर्शन किया. वांडायर को सिलंबम करते देख वहां मौजूद लोग भी हैरत में पड़ गए.

बता दें कि, तमिलनाडु विधानसभा में 234 सीटों के लिए हो रहे चुनाव में पर दल और नेता जीत की कवायद में जेटे हैं. यहां 6 अप्रैल को मतदान होना है. जबकि, वोटों की गिनती 2 मई को होगी. तमिलनाडु में एक चरण में चुनाव होगा.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें