1. home Home
  2. national
  3. assam two boats carrying 120 passengers collided in brahmaputra river many passengers missing pm modi expressed grief mtj

ब्रह्मपुत्र में 120 यात्रियों से भरी दो नावों की सीधी टक्कर, एक की मौत, 50 लापता

दुनिया के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली (Majuli Island) से नीमती घाट (Nimti Ghat) की ओर जा रहे नाव की विपरीत दिशा से आ रही दूसरी नाव से नीमती घाट के पास जोरदार टक्कर हो गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
NDRF और SDRF चला रहा है राहत और बचाव अभियान
NDRF और SDRF चला रहा है राहत और बचाव अभियान
Twitter

जोरहाट: असम (Assam) में ब्रह्मपुत्र नदी (Brahmaputra River) में दो नावों की सीधी टक्कर के बाद नाव पलट गये. इसमें एक महिला की मौत हो गयी. 50 लोग अब भी लापता हैं. दोनों नावों पर करीब 120 यात्री सवार थे. हादसा जोरहाट जिला (Jorhat District) के नीमती घाट के पास हुआ. राज्य और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) के जवान लापता लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं. राहत एवं बचाव कार्य जारी है. दुर्घटना पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया है.

एनडीआरएफ के डिप्टी कमांडेंट पी श्रीवास्तव ने कहा है कि जोरहाट में हुए नाव हादसे के बाद 69 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया. 50 लोग अब भी लापता हैं. उनकी तलाश की जा रही है. एनडीआरएफ के जवान एसडीआरएफ के जवान के साथ मिलकर लापता लोगों की तलाश कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि दुनिया के सबसे बड़े नदी द्वीप माजुली (Majuli Island) से नीमती घाट (Nimti Ghat) की ओर जा रहे नाव की विपरीत दिशा से आ रही दूसरी नाव से नीमती घाट के पास जोरदार टक्कर हो गयी. टक्कर के बाद नाव पलट गयी. इसमें कई यात्री लापता हैं. प्रधानमंत्री मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्वीट कर इस हादसे पर शोक व्यक्त किया.

उन्होंने ट्विटर पर लिखा- ‘असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं. यात्रियों को बचाने के हरसंभव प्रयास किये जा रहे हैं. प्रार्थना करता हूं कि सभी लोग सुरक्षित और सही-सलामत हों.’

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा ने भी इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने माजुली और जोरहाट जिला प्रशासन को केंद्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की मदद से राहत एवं बचाव अभियान चलाने का निर्देश दिया है.

जोरहाट जायेंगे असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हादसे की सूचना मिलने के बाद असम के मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा से बात की और स्थिति की अद्यतन जानकारी ली. मुख्यमंत्री ने कहा है कि केंद्र सरकार ने हरसंभव मदद देने का आश्वासन दिया है. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री हिमंता विस्व सरमा गुरुवार (9 सितंबर) को घटनास्थल का दौरा करेंगे.

जोरहाट जिला के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अंकुर जैन ने कहा है कि राहत एवं बचाव अभियान जारी है. हादसे के बाद कई यात्रियों को सुरक्षित बचा लिया गया है. बाकी लोगों की तलाश जारी है. अंतिम व्यक्ति को निकालने तक राहत एवं बचाव अभियान जारी रहेगा.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें