1. home Hindi News
  2. national
  3. assam cm himanta biswa sarma says during seized drugs disposal event adopting zero tolerance policy smb

असम के सीएम हेमंता बिस्वा ने ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का संदेश दिया, जब्त किए गए नशीले पदार्थों को जलाया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Seized Drugs Disposal Event In Assam
Seized Drugs Disposal Event In Assam
ANI

Zero Tolerance Policy Against Drugs In Assam असम में ड्रग्स के खिलाफ जंग को जारी रखते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा ने शनिवार को बड़ा संदेश दिया है. मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा ने आज असम में ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का संदेश देते हुए जब्त की गई नशीले पदार्थों को जलाया.

दरअसल, नौजवानों में ड्रग्स की बढ़ती लत को लेकर चिंतित मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा इस पर शिकंजा कसने के लिए हरसंभव कोशिश में जुटे हैं. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री हेमंता बिस्वा ने आज सार्वजनिक रूप से नशीले पदार्थों को जलाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, सीएम हेमंता बिस्वा ने कहा कि असम पुलिस जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने का कड़ा संदेश देना चाहती है. उन्होंने कहा कि हम दवाओं की आपूर्ति और उत्पादन में कटौती करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि यह 1000 करोड़ रुपये से अधिक का व्यवसाय है.

इससे पहले असम सरकार ने शनिवार को गोलाघाट और दीफू में सार्वजनिक रूप से बड़ी मात्रा में जब्त की गई ड्रग्स को जलाया, ताकि ड्रग्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस का संदेश दिया जा सके. सरकार 12 हजार किलो ग्राम अफीम सिर्फ दो दिनों में जलाई जाएगी. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा ने कहा कि उनकी सरकार ने ड्रग्स के खतरे के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई है. विधानसभा में एक प्रश्न का उत्तर देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वोत्तर के सभी राज्यों में एकजुट होकर इस समस्या से लड़ने का प्रयास किया जा रहा है.

असम के मुख्यमंत्री ने सदन को बताया कि पुलिस ने पिछले दो महीनों के दौरान नशीले पदार्थों की तस्करी में शामिल सैकड़ों लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान हेरोइन व अफीम समेत अन्य को नशीले पदार्थों को जब्त किया गया है. हेमंता बिस्वा के मुख्यमंत्री बनने के बाद से असम पुलिस ने अवैध ड्रग्स रैकेट के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. मई के बाद से राज्य पुलिस ने कुछ ड्रग सरगनाओं सहित 1897 से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया है, जबकि एक को मार डाला है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें