15.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeदेशAssam Flood: बाढ़ की स्थिति पर केंद्र चिंतित, गृह मंत्री अमित शाह ने दिलाया हर संभव मदद का भरोसा

Assam Flood: बाढ़ की स्थिति पर केंद्र चिंतित, गृह मंत्री अमित शाह ने दिलाया हर संभव मदद का भरोसा

Assam Floods: असम में बाढ़ की स्थिति के संबंध में आपकी सक्रिय प्रतिक्रिया और चिंता के लिए गृह मंत्री को धन्यवाद. असम सरकार हाई अलर्ट पर है और प्रभावित व्यक्तियों को सभी सहायता प्रदान कर रही है.

Amit Shah on Assam Floods: असम इस समय बहुत ही बुरे बाढ़ के हालात से गुजर रहा है. बाढ़ की वजह से यहां के 19 जिलों में रहने वाले करीबन 5 लाख लोग बुरी तरह से प्रभावित हो गए हैं. ऐसे में गृह मंत्री अमित शाह ने असम के हालात को देखते हुए सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से बात की है. जानकारी देते हुए शाह ने एक ट्वीट शेयर किया, अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, भारी बारिश के कारण असम के कुछ हिस्सों में लोग बाढ़ जैसी स्थिति का सामना कर रहे हैं. मैंने सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से बात की है और हर संभव सहायता का आश्वासन दिया है. एनडीआरएफ की टीमें पहले से ही जमीन पर राहत और बचाव अभियान चला रही हैं और पर्याप्त बल तैयार हैं. आगे शाह ने लिखा, मोदी सरकार इस कठिन समय में हमेशा असम के लोगों के साथ मजबूती से खड़ी है.


हिमंत बिस्वा सरमा ने दी प्रतिक्रिया

गृह मंत्री अमित शाह द्वारा मदद से लिए हर संभव सहायता का आश्वासन दिए जाने पर सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक ट्वीट शेयर किया. अपने ट्वीट में उन्होंने लिखा, असम में बाढ़ की स्थिति के संबंध में आपकी सक्रिय प्रतिक्रिया और चिंता के लिए गृह मंत्री को धन्यवाद. असम सरकार हाई अलर्ट पर है और प्रभावित व्यक्तियों को सभी सहायता प्रदान कर रही है. हिमंत बिस्वा सरमा ने आगे अपने ट्वीट में लिखा, भारत सरकार से राज्य को मिली हर मदद के लिए हम पीएम नरेंद्र मोदी के आभारी हैं.


1538 गांव प्रभावित

जानकारी के लिए बता दें कि बाढ़ की वजह से बजाली, बक्सा, बारपेटा, बिश्वनाथ, बोंगाईगांव, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, गोलपारा, गोलाघाट, कामरूप, कोकराझार, लखीमपुर, नागांव, नलबाड़ी, तामुलपुर और उदलगुरी जिलों के 54 राजस्व मंडलों के अंतर्गत 1538 गांव प्रभावित हुए हैं. वहीं, जिला प्रशासन ने बाढ़ प्रभावित 14 जिलों में 140 राहत शिविर और 75 रिलीफ डिस्ट्रीब्यूशन सेंटर स्थापित किए हैं और इन राहत शिविरों में 35,142 लोगों ने शरण ली है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें