1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly elections 2021 latest news updates pm narendra modi chunavi rally in karimganj attacks on congress smb

असम में कांग्रेस पर जमकर बरसे पीएम मोदी, बोले- पश्चिम बंगाल में जिन वामपंथियों के साथ वो लाल-सलाम कर रहे हैं, उन्हीं के साथ केरल में चल रही नूरा-कुश्ती

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Narendra Modi Rally In Karimganj
PM Narendra Modi Rally In Karimganj
ANI

PM Modi Rally In Assam असम समेत पांच राज्यों में चुनावी हलचल जारी है. इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने गुरुवार को असम के करीमगंज में चुनावी रैली को संबोधित किया. इस दौरान पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज कांग्रेस इतनी कमजोर हो गई है कि किसी भी हद तक जा सकती है और किसी के साथ भी हाथ मिला सकती है. ये विचित्र स्थिति आज पूरा देश देख रहा है. हमला जारी रखते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल में जिन वामपंथियों के साथ वो लाल-सलाम कर रहे हैं, उन्हीं के साथ केरल में नूरा-कुश्ती चल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज एक तरफ भाजपा की नीति है, भाजपा का नेतृत्व है और भाजपा की नेक नीयत है. वहीं, दूसरी तरफ कांग्रेस है. जिसके पास ना तो नेता है, ना ही नीति है और ना ही विचारधारा है. पीएम ने कहा कि असम के पुराने गौरव को लौटाने के लिए पारंपरिक ट्रेड रूट को फिर से मजबूत करने का प्रयास हो रहा है. जलमार्गों को बड़े कॉर्गो परिवहन के लिए भी तैयार किया जा रहा है. सिलचर में मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क विकसित करने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि ये क्षेत्र आयात-निर्यात का हब बन सके.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस सरकारों और उनकी नीतियों ने असम को सामाजिक, सांस्कृतिक, भौगोलिक और राजनीतिक हर तरह से नुकसान पहुंचाया. कांग्रेस की सरकारें बराक वैली के लिए डिविजनल कमिश्नर गुवाहाटी से चलाती रहीं, ये कितना बड़ा अन्याय था. एनडीए सरकार ने इस अन्याय को दूर किया. प्रधानमंत्री ने कहा कि दशकों पहले ये पूरा क्षेत्र बेहतर कनेक्टिविटी वाले हिस्सों में से एक था. लेकिन, बरसों तक चले कांग्रेस के भ्रष्टाचार और वोट बैंक की राजनीति ने असम को सबसे अधिक डिस्कनेक्टिड राज्यों में शामिल कर दिया.

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज असम में विकास और विश्वास की लहर है, असम में शांति और समृद्धि का विश्वास है. आज असम में एक ही मुद्दा है विकास, तेज विकास, निरंतर विकास, सबका विकास. असम के करीमगंज में पीएम मोदी ने कहा कि इस बार का आपका वोट, असम के लोकल टेलेंट को, लोकल आर्ट को, लोकल सामान के प्रति वोकल होने के लिए है. इस बार आपका वोट असम को आत्मनिर्भर बनाने के लिए है. उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार के लिए हमेशा देशहित सर्वोपरि रहा है, देश का विकास सर्वोपरि रहा है. दशकों से नॉर्थ ईस्ट को जिस तरह विकास में नजरअंदाज किया गया, भाजपा सरकारें, उसे मिलकर सुधार रही हैं. हम नॉर्थईस्ट को देश के विकास का प्रमुख केंद्र बना रहे हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें