1. home Hindi News
  2. national
  3. assam assembly election 2021 priyanka gandhi vadra chunavi rally in golaghat attacks on modi govt smb

असम चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए प्रियंका गांधी ने झोंकी ताकत, निशाने पर मोदी सरकार, लगाए ये गंभीर आरोप

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Priyanka Gandhi Vadra
Priyanka Gandhi Vadra
ANI

Assam Assembly Elections 2021 असम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सूबे में सियासी गतिविधियां जोरों पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी सोमवार को चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए असम के गोलाघाट पहुंची. जहां उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि युवाओं और चाय बगान में काम करने वाले आदिवासियों के लिए सरकार ने कुछ भी नहीं किया.

प्रियंका गांधी ने हमला जारी रखते हुए आगे कहा कि मोदी सरकार ने अपने एक अरबपति दोस्त को एयरपोर्ट को बेच दिया. नागौन में बीजेपी के बिग फ्रेंड को किसानों की जमीन लेकर दे दी गयी. ओएनजीसी को प्राइवेटाइज करने के साथ ही अपने मित्र को बेचने की साजिश की जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि असम भाजपा में दो गुट हैं. जैसे महाभारत में शकुनी मामा थे और धृतराष्ट थे, उसी तरह से आज असम की सरकार में एक शकुनी समान नेता है और एक धृतराष्ट्र समान नेता है. दोनों ने असम की जनता को धोखा दिया है.

असम के गोलाघाट में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने साथ ही कहा कि पांच साल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने असम को गरीबी और दुखों से भरा है. उन्होंने काम करने के आपसे जो वादे किए थे, उस तरह से काम नहीं किया है. नीति आयोग की रिपोर्ट में लिखा है कि भाजपा शासन में असम में गरीबी बढ़ गई है.

बता दें कि असम में 126 सीटों के लिए तीन चरणों में मतदान होना है. मतदान के लिए 27 मार्च, एक अप्रैल और छह अप्रैल की तारीख घोषित की गई है. जबकि, 2 मई को चुनावों के नतीजे घोषित किए जाएंगे. इसी के मद्देनजर यहां चुनाव प्रचार जोरों पर हैं. इससे पहले शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम के गुवाहाटी में पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया. इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि हमने आपको आज पांच गारंटी का हथियार दिया है. ये घोषणापत्र असम की जनता की आवाज है, ये असम की जनता की रक्षा करेगा. घोषणा पत्र में नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए खत्म करने समेत पांच गारंटी दी गई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें