1. home Home
  2. national
  3. aspirin can cure coronavirus viral massage in social media know fact check of this msg prt

एस्पिरिन से ठीक हो जायेगा कोरोना! केन्द्र सरकार ने कही ये बात, जानिए वायरल हो रहे मैसेज का पूरा सच

दुनिया के तमाम देशों में कोहराम मचाने वाला कोरोना महामारी महज एस्पिरिन की गोली से ठीक हो सकता है. दरअसल इस दिनों सोशल मीडिया पर यह मैसेज खूब वायरल हो रहा है कि एस्पिरिन से कोरोना ठीक हो जाएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एस्पिरिन से ठीक हो जायेगा कोरोना!
एस्पिरिन से ठीक हो जायेगा कोरोना!
pti

क्या एस्पिरिन से ठीक हो जायेगा कोरोना का संक्रमण. दुनिया के तमाम देशों में कोहराम मचाने वाला कोरोना महामारी महज एस्पिरिन की गोली से ठीक हो सकता है. दरअसल इस दिनों सोशल मीडिया पर यह मैसेज खूब वायरल हो रहा है कि एस्पिरिन से कोरोना ठीक हो जाएगा.

वायरल हो रहे इस मैसेज में दावा किया गया है कि सिंगापुर ने कोविड-19 संक्रमण के शिकार एक व्यक्ति की जांच की. जिसमें यह बात सामने आयी है कि कोविड 19 को एस्पिरिन दवा से ठीक किया जा सकता है. मैसेज में यह भी दावा किया जा रहा है कि एस्पिरिन दवा को लेकर एख रिसर्च बी चल रहा है.

सरकार ने लोगों को चेताया: इधर, केंद्र सरकार ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज को लेकर लोगों को चेताया है. सरकार ने कहा है कि ऐसे किसी मैसेज पर भरोसा न करें. यह फर्जी मैसेज है. सरकार ने यह भी कहा है कि कोरोना को लेकर पूरी तरह जागरुकता बरतें.

कोरोना वायरस को बताया बैक्टिरिया: वाट्सएप और फेसबुक पर वायरल हो रहे इस फर्जी मैसेज में कोरोना को वायरस के बजाय बैक्टीरिया कहा जा रहा है. ऐसे में सरकार ने इस मैसेज पर भरोसा नहीं करने की बात कही है. वहीं, प्रेस इन्फॉर्मेंशन ब्यूरो ने भी फैक्ट चेक के तहत इसे खारिज कर दिया है. पीआईबी ने इस फर्जी मैसेज बताया है.

देश में टीकाकरण 70 करोड़ के पार: इन सबके बीच एक अच्छी मंगलवार को देश ने एक बड़ा लक्ष्य हासिल कर लिया है. अब तक देश में टीके की 70 करोड़ से ज्यादा खुराक दी जा चुकी हैं. यही नहीं, 60 करोड़ से 70 करोड़ का आंकड़ा पहुंचने में महज 13 दिनों का वक्त लगा है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसके लिए सभी स्वास्थ्य कर्मियों और लोगों को इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाई दी है. बता दें कि देश में कोरोना वैक्सीनेशन की शुरुआत इस साल जनवरी में हुई थी और तब से अब तक इसकी क्षमता में लगातार इजाफा हो रहा है.

Posted by: pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें