1. home Hindi News
  2. national
  3. anti terrorism day to be celebrated every year on 21st may prt

अब हर साल 21 मई को मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस, युवाओं को किया जाएगा जागरूक

गृह मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी (Anti Terrorism Day) दिवस मनाया जाएगा. मंत्रालय ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों में आतंकवाद के विरोध में शपथ लेने को कहा है. इससे संबंधित पत्र सभी राज्य के मुख्य सचिवों, सभी मंत्रालयों और विभागों के सचिवों को भेज दिया गया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
21 मई को मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस
21 मई को मनाया जाएगा आतंकवाद विरोधी दिवस
File Photo

बीते कुछ सालों से देश में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से आतंकी गतिविधियों में कमी आई है. ऐसे में गृह मंत्रालय (Central Home Ministry) हर साल आतंकवाद विरोधी दिवस (Anti Terrorism Day) मनाने का मन बना लिया है. सरकार ने इसको लेकर सभी राज्यों के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र जारी कर इस दिन को मनाने को कहा है. अपने पत्र में गृह मंत्रालय ने हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस मनाने की बात कही है.

21 मई को मनेगा आतंकवाद विरोधी दिवस
गृह मंत्रालय ने अपने पत्र में कहा है कि हर साल 21 मई को आतंकवाद विरोधी दिवस (Anti Terrorism Day) मनाया जाएगा. मंत्रालय ने इस दिन सभी सरकारी कार्यालयों में आतंकवाद के विरोध में शपथ लेने को कहा है. इससे संबंधित पत्र सभी राज्य के मुख्य सचिवों, सभी मंत्रालयों और विभागों के सचिवों को भेज दिया गया है.

आतंकवाद विरोधी दिवस के मौके पर सरकारी दफ्तरों में आतंकवाद के खिलाफ शपथ दिलाया जाएगा. इसके अलावा सोशल साइट (Social Media) पर भी आतंकवाद के विरोध में संदेश प्रेषित किया जाएगा. इसके अलावा 21 मई को शनिवार के कारण कई सरकारी दफ्तरों में अवकाश रहेगा. ऐसे में पत्र में कहा गया है कि वहां 20 मई को ही शपथ दिलाई जाएगी.

युवाओं को जागरूक करना मकसद
गृह मंत्रालय के पत्र के मुताबिक, शपथ ग्रहण का एक मकसद देश के युवाओं को आतंकवाद के खिलाफ रखना भी है. इन दिन उन्हें आतंकवाद और हिंसा से दूर कर उन्हें जागरूक करने का काम किया जाएगा. इस दौरान युवाओं को आतंकवाद के खिलाफ केन्द्र सरकार की योजनाओं से भी अवगत कराया जाएगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें