1. home Hindi News
  2. national
  3. amitabh bachchan will be seen appealing to follow corona protocol unicef launches new music video vwt

कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने की अपील करते आएंगे अमिताभ बच्चन, यूनिसेफ ने लॉन्च किया नया म्यूजिक वीडियो

यूनिसेफ की ओर से जारी इस म्यूजिक वीडियो में सिनेमा, संगीत और खेल से जुड़े दिग्गज लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने और सावधानी बरतने का संदेश दे रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन
बॉलीवुड के सुपर स्टार अमिताभ बच्चन
फोटो : ट्विटर

नई दिल्ली : बॉलीवुड के सुपरस्टार और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन एक बार फिर देश के लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल के नियमों के पालन की अपील करते नजर आएंगे. कोरोना प्रोटोकॉल के पालन करने के लिए यूनिसेफ की ओर से बॉलीवुड के कई कलाकारों और गीतों को लेकर वीडियो बनाया गया है, जिसे लॉन्च कर दिया गया है. यूनिसेफ ने कोरोना प्रोटोकॉल के पालन का करने का संदेश देते हुए म्यूजिक वीडियो जारी किया है.

यूनिसेफ की ओर से जारी इस म्यूजिक वीडियो में सिनेमा, संगीत और खेल से जुड़े दिग्गज लोग कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करने और सावधानी बरतने का संदेश दे रहे हैं. बीते कुछ दिनों से कोविड के बढ़ते मामलों को देखते हुए वीडियो ऐसे समय पर जारी किया गया, जबकि वैक्सीन और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का महत्व सभी के लिए जरूरी है.

प्रसून जोशी ने लिखा है गीत

तकरीबन 4 से 4.30 मिनट का वीडियो यूनिसेफ के ग्लोबल गुडविल एंबेसडर और सिने जगत के महानायक अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा जोनस, संगीतकार शंकर महादेवन और ओलंपिक बैडमिंटन की दो बार चैंपियन रह चुकी पीवी सिंधु सहित इंडियन आइडल 12 की विनर हर्षदीप कौर और पवनदीप राना पर फिल्माया गया है. रहना है तैयार और पूरा जिम्मेदार (हमें पूरी तरह से तैयार और जिम्मेदार रहना है) गीत को गीतकार प्रसून जोशी ने लिखा है.

वीडियो की शुरुआत में नजर आएंगे अमिताभ

वीडियो की शुरुआत अमिताभ बच्चन से होती है, जो यह कहते हैं कि हमें संक्रमण के प्रति अपने सुरक्षा कवच को कमजोर नहीं होने देना है. वीडियो का उद्देश्य लोगों तक इस संदेश को पहुंचाना है कि कोरोना प्रोटोकॉल जैसे कि मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, नियमित रूप से हाथों को धोते रहना और सेनेटाइजर का प्रयोग करते रहना है. देशभर के सरकरी और निजी कोविड टीकाकरण केन्द्र के कुछ दृश्य वीडियो में शामिल किए गए हैं, जिसका उद्देश्य टीकाकरण को बढ़ावा देना है.

यूनिसेफ ने कलाकारों का जताया आभार

यूनिसेफ के भारत में प्रतिनिधि (एआई) यासुमासा किमुरा ने कहा कि हम बहुत कृतज्ञ है कि इस संगीत वीडियो को बनाने में हमारे यूनिसेफ ग्लोबल गुडविल एंबेसडर, अमिताभ बच्चन और प्रियंका चोपड़ा जोनास के साथ साथ जाने माने कलाकारों, खिलाड़ियों और गीतकार शंकर महादेवन, पीवी सिंधु, हर्षदीप कौर और पवनदीप राणा ने अपना सहयोग दिया. वीडियो के प्रभावशाली गीत और संगीत के माध्यम से लोगों तक यह संदेश पहुंचाया जाएगा कि महामारी को नियंत्रित करने के लिए हममें से प्रत्येक को अपने व्यवहार और कार्यों के लिए जिम्मेदार होना चाहिए. टीकाकरण और कोविड के उचित व्यवहारों का पालन करके हम ऐसा कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें