1. home Home
  2. national
  3. amit shah will reach ahmedabad today at 1230 pm governor acharya devvrat will administer oath to bhupendra patel at 220 vwt

12:30 बजे अहमदाबाद पहुंचेंगे शाह, डिप्टी सीएम से मिले भूपेंद्र पटेल, बोले नितिन पटेल-मेरे पुराने फैमिली फ्रेंड

Bhupender Patel - इससे पहले भूपेंद्र पटेल गुजरात सरकार में मंत्री भी नहीं रहे, जिस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 साल पहले राज्य का मुख्यमंत्री बनने से पहले कभी मंत्री नहीं रहे थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल.
गृह मंत्री अमित शाह और गुजरात के नए सीएम भूपेंद्र पटेल.
फोटो : ट्विटर.

अहमदाबाद : गुजरात के मनोनीत मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने सोमवार की सुबह भाजपा के वरिष्ठ नेता नितिन पटेल से मुलाकात की. दोपहर 2:20 बजे शपथ ग्रहण करने के पहले उन्होंने अहमदाबाद में मुख्यमंत्री की रेस में सबसे आगे चल रहे भाजपा नेता और गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल से मुलाकात की.

उधर, गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल मेरे पुराने पारिवारिक मित्र हैं. मैंने उन्हें बधाई दी. उन्हें सीएम के रूप में शपथ लेते देखकर हमें खुशी होगी. जरूरत पड़ने पर उन्होंने मेरा मार्गदर्शन भी मांगा है.

बता दें कि गुजरात के नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल सोमवार की दोपहर 2:20 बजे शपथ ग्रहण करेंगे. इसके पहले केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के चाणक्य अमित शाह दोपहर 12:30 बजे तक अहमदाबाद पहुंच जाएंगे. भाजपा के सूत्रों ने कहा कि पटेल को सोमवार दोपहर 2:20 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

बता दें किग्मोदी को सात अक्टूबर, 2001 मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाई गयी थी और वह राजकोट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत हासिल कर 24 फरवरी, 2002 को विधायक चुने गये थे.

भाजपा के सूत्रों ने बताया कि 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के 112 विधायकों में से अधिकतर बैठक में उपस्थित थे. बैठक के फौरन बाद पटेल ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के साथ शाम में राजभवन में राज्यपाल आचार्य देवव्रत से मुलाकात की और अगली सरकार बनाने का दावा पेश करने के लिए पत्र सौंपा, जिसे राज्यपाल ने फौरन स्वीकार कर लिया.

पार्टी सूत्रों के अनुसार, सोमवार के शपथ ग्रहण समारोह में केवल पटेल शपथ लेंगे और बाकी मंत्रियों को बाद में शपथ दिलाई जाएगी. उधर, राजनीतिक हलकों में मुख्यमंत्री के लिए जिन नामों की अटकलें चल रही थी, उनमें कहीं भी एक बार के विधायक भूपेंद्र पटेल का नाम नहीं था. पटेल को मृदुभाषी कार्यकर्ता के रूप में जाना जाता है, जिन्होंने नगरपालिका स्तर के नेता से लेकर प्रदेश की राजनीति में शीर्ष पद तक का सफर तय किया है.

भूपेंद्र पटेल का नाम गुजरात के मुख्यमंत्री तौर पर घोषित होने के बाद अहमदाबाद स्थित उनके उनके घर में खुशी का माहौल व्याप्त है. भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल के निर्वाचन क्षेत्र घाटलोदिया में उनके दफ़्तर के बाहर समर्थकों ने उनका स्वागत किया. रविवार की रात उनके घर पर दिवाली जैसा माहौल बना रहा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें