1. home Hindi News
  2. national
  3. aiims forensic board is conducting viscera test in sushant singh rajput death case to check for poisoning rjh

Sushant Singh : क्या सुशांत को जहर दिया गया था? पता लगाने के लिए एम्स फोरेंसिक बोर्ड करेगा विसरा की जांच

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sushant Singh Rajput
Sushant Singh Rajput
File Photo

नयी दिल्ली : सुशांत सिंह मामले में नित्य नये खुलासे और टेस्ट किये जा रहे हैं, अब जानकारी आयी है कि एम्स का फोरेंसिक बोर्ड सुशांत के विसरा टेस्ट की एकबार फिर जांच करेगा. इस टेस्ट में यह पता लगाया जायेगा कि क्या उसे जहर दिया गया था. इसका रिजल्ट दस दिन के अंदर आ जायेगा. इस बात की जानकारी एम्स के फोरेंसिक डिपार्टमेंट के हेड डॉ सुधीर गुप्ता ने दी. वे एम्स के मेडिकल बोर्ड के चेयरमैन भी हैं.

ज्ञात हो कि सुशांत सिंह की मौत के बाद 14 जून को उसकी बॉडी का कूपर अस्पताल में पोस्टमार्टम हुआ था.पोस्टमार्टम के बाद सुशांत का विसेरा जांच के लिए सुरक्ष‍ित रख लिया गया था. उसी विसेरा की जांच अब एम्स का फोरेंसिक बोर्ड करेगा. गौरतलब है कि जब किसी व्यक्ति की मौत स्वाभाविक नहीं लगती और उसका पोस्टमार्टम होता है उस वक्त उसके शव से किडनी, लीवर, दिल और पेट के अंगों से सैंपल लिया जाता है, इसी को विसरा कहते हैं. इसकी जांच से यह स्पष्ट हो जाता है कि किसी व्यक्ति को जहर दिया गया है या नहीं.

सुशांत सिंह मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से एनसीबी की टीम पूछताछ कर रही है. पूछताछ का यह दूसरा दिन है. कल भी रिया से पूछताछ हुई थी. आज सुबह ही रिया पूछताछ के लिए एनसीबी के समक्ष उपस्थित हो गयी थी. ड्रग्स कनेक्शन को लेकर यह पूछताछ काफी अहम मानी जा रही है. रिया के भाई को पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें